मनोज तिवारी बने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष

0
6

New Delhi /Alive News : गायक, अभिनेता, टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता और म्यूज़िक डायरेक्टर से राजनेता बने मनोज तिवारी को दिल्ली बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया गया है. मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से 16वीं लोकसभा में बीजेपी के सांसद हैं. तिवारी से पहले सतीश उपाध्याय दिल्ली में बीजेपी के अध्यक्ष थे। आपको बता दें कि मनोज तिवारी बीजेपी में शामिल होने से पहले अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी। उन्होंने 2009 में गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन नाकाम रहे थे. मनोज तिवारी बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले हैं।

सबका साथ-सबका विकास नारे के साथ आगे बढ़ेंगे

देश के अच्छे दिन, दिल्ली के अच्छे दिन और गरीबों के अच्छे दिन ये सब कुछ हो रहा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की क्षमता देखते हुए अभी और भी अच्छे दिन आएंगे। तिवारी ने कहा, ‘’मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने मेरे जैसे एक नेक कार्यकर्ता पर विश्वास जताया है.’’ उन्होंने कहा कि मेरी जिम्मेदारी अब बहुत बढ़ गई है. हम सबका साथ-सबका विकास नारे के साथ आगे बढ़ेंगे।

हर स्तर पर फेल रही आम आदमी पार्टी

नगर निगम के चुनावों में बीजेपी को जीत मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी नगर निगम का चुनाव बहुत अच्छे से जीतेगी. क्योंकि दिल्ली के लोगों को हमारी कार्यशैली पर विश्वास है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हर स्तर पर फेल रही है। भोजपुरी सिनेमा में मनोज तिवारी का नाम बहुत ही आदर से लिया जाता है. इस इंस्ट्री में उनका मुकाम बहुत ही बड़ा है। वे भोजपुरी सिनेमा के स्टार कलाकार हैं. मनोज तिवारी पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में खासे लोकप्रिय हैं. दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष बनाने का फैसला शायद उनके इसी लोकप्रियता को ध्यान में रखकर किया गया होगा, ताकि दिल्ली में रहे रहे बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच पार्टी की स्थिती और मजबूत की जाए।

बिहार में बीजेपी ने सांसद नित्यानंद राय को बनाया प्रदेश अध्यक्ष 

वहीं बिहार में बीजेपी सांसद नित्यानंद राय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। राय ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार के उजियारपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वे भारी वोटों से जीत कर संसद बने हैं। नित्यानंद राय संसद में कृषि मामलों की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी हैं। सासंद बनने से पहले वह साल 2000, फरवरी 2005, अक्टूबर 2005 और 2010 में लगातार हाजीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here