April 26, 2024

31 मार्च तक पूर्ण हो पंचायत विकास कार्य : नवराज संधू

Palwal/Alive News : विकास एवं पंचायत विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव नवराज संधू ने विकास एवं पंचायत विभाग के विकास कार्यो के सभी लक्ष्यों को 31 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। लघु सचिवालय में प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव ने विकास एवं पंचायत विभाग की प्रगतियों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिला को खुले में शौचमुक्त करने के कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की।

28 Jan Photo-7A

बैठक के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव ने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण), ठोस व तरल कचरा प्रबंधन, ग्राम सचिवालयों व अन्य विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जिला के औरंगाबाद गांव में ग्राम सचिवालय का दौरा भी किया। औरंगाबाद गांव में अतिरिक्त मुख्य सचिव ने सरपंचों से बातचीत की और कहा कि वर्तमान में जल का संरक्षण एवं जल का सदुपयोग किया जाए और इस बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक भी किया जाए।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने औरंगाबाद गांव में ग्राम सचिवालय व नवनिर्मित पार्क का अवलोकन भी किया। लघु सचिवालय में हुई बैठक में उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, विकास एवं पंचायत विभाग के कार्यकारी अभियंता एफ.सी. बत्रा व विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।