April 24, 2024

कारगिल विजय दिवस पर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News : कारगिल विजय दिवस के अवसर पर सैक्टर-12 स्थित कारगिल शहीद स्मारक पर जाकर वीर एकलव्य दल के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र चंदेलिया ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर जितेंद्र चंदेलिया ने कहा कि आज में अमर शहीदों व सैनिकों के कारण ही खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि 26 जुलाई के ही दिन सन् 1999 में भारत माता के वीर सपूतों ने कारगिल युद्ध में टाईगर हिल पर तिरंगा फहराकर हमें गौरवान्वित कराया था इसलिए हर वर्ष देशभर में कारगिल विजय दिवस के रुप में मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि कारगिल फतेह को 18 वर्ष बीत चुके है, इसके बावजूद पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ की घटनाओं में कोई कमी नहीं आ रही है और जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर भाजपा सरकार की चुप्पी एक सोचनीय विषय बनता जा रहा है। जितेंद्र चंदेलिया ने कहा कि वह भी सैनिक परिवार से रिश्ता रखते हैं और जानते हैं कि एक सैनिक के परिवार को किस परिस्थितियों गुजरना पड़ता है। उन्होंने बताया कि उनके दादा सेना से रिटायर हैं और उन्होंने 1971 की जंग में भाग लेकर दुश्मनों के दांत खट्टे किए थे जिस पर उन्हें गर्व है।

उन्होंने कहा कि इस दिन हर देशवासी को सैनिकों के प्रति अपनी कत्र्तज्ञता व्यक्त करनी चाहिए क्योंकि सैनिकों का बलिदान राष्ट्र का जीवन होता है और ऐसे दिवसों पर सरकार को जिलास्तरीय आयोजन करके शहीदों को याद करना चाहिए ताकि हमारी युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जागृत हो सके। इस मौके पर उनके साथ अनेक लोगों ने सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।