Faridabad/Alive News :Faridabad# ’येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी को निर्जला एकादशी कहते है इस व्रत मे पानी का पीना वर्जित है इस लिये इसे निर्जला एकादशी कहते है। आप ’येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की निर्जला एकादशी का व्रत करो और आप को वर्ष की समस्त एकादशियों का फल प्राप्त होगा।

निसंदेह तुम इस लोक में सुख, यश और प्राप्तव्य प्राप्त कर मोक्ष लाभ प्राप्त करोगे। मुख्य अतिथि के रुप में स्टेशन मास्टर के.सी मीणा, संजय कुमार राघव ने कहा यह बहुत ही पुण्य का कार्य है इसमें सभी सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर कार्य करना चाहिए। जो यात्री रेलवे में यात्रा कर रहा है उसको मीठा जल व आम वितरण कर मारवाड़ी युवा मंच लोगों की सेवा ऊंचा कर रहा है।

जब यह रेलयात्री किसी और व्यक्ति को बताएगा कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर कुछ देर के लिए ट्रेन रुकी थी और उन लोगो ने मीठा जल और आम उपलब्ध कराएं तो है उसकी अंतरआत्मा फरीदाबाद वासियों को धन्यवाद करेगी। आओ हम सब मिलकर लोगों को इस धर्म कार्य से जोड़े।

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि सब लोगो को आगे आकर बढ़-चढ़ कर सामाजिक कार्य में हिस्सा लेना चाहिए। एवं पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए डिस्पोजल गिलास का उपयोग नहीं किया गया प्लास्टिक के गिलासों का उपयोग किया गया जो उन्हे धो कर लोगों को दुबारा से जल उपलब्ध कराया जा सके।

आज के सुंदर कार्य को सफल बनाने में मुख्य समाज सेवी रामनिवास झवर, जिला अध्यक्ष विमल खंडेलवाल, पूर्व अध्यक्ष रजत गुप्ता, उपाध्यक्ष अनिरुद्ध गोयनका, निर्वाचित अध्यक्ष हिमांशु शर्मा, मनीष अग्रवाल, आकाश, वीरू, सागर एवं समस्त लोगों का भरपूर सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here