April 18, 2024

डी.सी.मॉडल स्कूल में ‘मातृत्व दिवस’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल में ‘मातृत्व दिवस’ समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि जिले की प्रथम नागरिक सुमन बाला मेयर फरीदाबाद रही। जिन्होंने द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर स्पेशल गेस्ट अजय गौड़, पार्षद धनेश अदलखा, साई सेवक तथा संत मोतीलाल गुप्ता, विश्व हिन्हु परिषद जिला अध्यक्ष रमेश कुमार गुप्ता, रोटेरियन विनय भाटिया और बी.एम.शर्मा के अलावा कैंसर जागरूकता अभियान की मुखिया सुनीता भल्ला ने अपनी उपस्थित से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ.ज्योति गुप्ता ने तथा संचालक पवन कुमार गुप्ता ने सभी विशिष्ठ अतिथियों का शॉल तथा बुके प्रदान कर स्वागत किया। इस पावन अवसर को यादगार बनाने हेतु विद्यालय के बच्चों ने अनेक शानदार कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। माताओं ने भी इस अवसर पर अपने मोहक नृत्य द्वारा सभी का मन मोह लिया। अन्य कार्यक्रम में बच्चों ने योग की शिक्षा तथा महत्व को प्रदर्शित करते हुए स्वस्थ रहने का सफल मंत्र दिया।

प्रश्रोत्तरी तथा पार्सल पासिंग राउंड के द्वारा अभिभावकों ने भरपूर आनंद उठाया। आए हुए अतिथियों ने अपने अमूल्य विचारो से सभी को कृतार्थ करते हुए ‘मां’ तथा ‘धरती मां’ की सेवा को मानव का प्रथम धर्म बताया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या ज्योति गुप्ता ने सभी अतिथियों का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए उनका धन्यवाद किया और मातृ शक्ति को और सम्मान तथा गौरव दिलाने का सफल प्रयास करने पर सभी का धन्यवाद किया।