मायावती ने तोडा गठबंधन, कहा : अब बसपा सभी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी

0
17

Uttar Pardesh/Alive News: लोकसभा चुनाव नतीजों से नाखुश मायावती ने सोमवार को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तोड़ने का आधिकारिक ऐलान किया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने लगातार तीन ट्वीट कर सपा पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि बसपा ने प्रदेश में सपा सरकार के दौरान दलित विरोधी फैसलों को दरकिनार कर देशहित में पूरी तरह गठबंधन धर्म निभाया। नतीजों के बाद अब सपा का बर्ताव सोचने पर मजबूर करता है। सपा के साथ आगे चुनाव लड़कर भाजपा को हराना संभव नहीं है। मायावती ने 4 जून को भी उत्तर प्रदेश में अकेले उपचुनाव लड़ने की बात कही थी।

मायावती ने ट्वीट किया, ”जगजाहिर है कि हमने सपा के साथ गठबंधन के लिए सभी पुराने गिले-शिकवों को भुलाया। 2012-17 के दौरान उनकी सरकार में हुए बसपा और दलित विरोधी फैसलों और बिगड़ी कानून व्यवस्था को दरकिनार कर देशहित में सपा के साथ गठबंधन धर्म को पूरी तरह निभाया।”

मायावती ने कहा कि आमचुनाव के बाद सपा का व्यवहार बसपा को यह सोचने पर मजबूर करता है कि क्या ऐसा करके भाजपा को आगे हरा पाना संभव होगा? जो संभव नहीं है। इसलिए पार्टी और आंदोलन के हित में अब बसपा आगे होने वाले सभी छोटे-बड़े चुनाव अकेले अपने बूते पर ही लड़ेगी।

Print Friendly, PDF & Email