March 28, 2024

सावित्री पॉलीटेकनिक की 25वीं वर्षगांठ पर महापौर ने छात्राओं को किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : नेहरू ग्रांऊड स्थित सावित्री पॉलीटेकनिक फॉर वूमेन की 25वीं वर्षगांठ पर नगर निगम महापौर सुमन बाला ने संस्थान का दौरा किया। इस मौके पर संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने बुके व स्मृतिचिन्ह देकर उनका स्वागत किया। महापौर सुमन बाला ने संस्थान में सिखाए जाने वाले वाले सारे कोर्सो के बारे में छात्राओं से मिलकर जानकरी हासिल करते हुए संस्थान की जमकर तारिफ की। उन्होंने कहा इस आधुनिक दौर में भी हस्तकला से बनी हुई चीजों का अलग ही महत्व है जोकि देखते ही आंखो को भाती है।

छात्राएं संस्थान से कोर्स करने के बाद अपना काम करके या किसी भी क्षेत्र में नोकरी करके अपने परिवार को अच्छे से चला सकती है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए देश में अनेकों योजनाएं चला रखी है। जिनसे महिलाएं किसी भी क्षेत्र में आगे बढ अपना व्यवसाय व नौकरी करके अपने पैरों पर खड़ी हो सकती है और हम सभी महिलाओ को इन योजनाओ का लाभ उठाना चाहिए।

इस दौरान संस्थान की प्रिंसिपल कमलेश शाह ने पिछले 25 वर्षो से चल रही संस्थान के बारे में महापौर को अवगत कराया कि उक्त संस्थान में ब्यूटी पार्लर, टिचर टैंनिग, फैशन डिजाईनिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट, ड्रेस डिजाईनिंग, कंप्यूटर के अलावा कई प्रोफेशन कोर्स सिखाए जाते है महिलाएं यहां से सीख कर अच्छे मुकाम को हासिल कर रही हैं। इस अवसर पर महापौर ने छांत्राओं को प्रमाण प्रत्र देकर सम्मानित किया और उन्हें अपनी शुभकांमनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।