Faridabad : नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही के चलते इन दिनों वार्ड-7 के लोग को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। आलम यह है कि क्षेत्र में सीवर का पानी ऑवरफ्लो होकर सडक़ और गलियों में भर रहा है, जिस कारण से सीवर का गंदा पानी घरों में भर रहा है। गंदे पानी के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इतना ही नहीं जलभराव से क्षेत्र में जलजनित बिमारियां पनप रही है जिससे लोगों में भयानक बिमारिया फैलने का डर बना हुआ है, अगर जल्द ही निगम अधिकारियों की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई तो क्षेत्र किसी भयानक बिमारी की चपेट में आ सकता है।

क्षेत्र की उक्त समस्या को लेकर नगर निगम अधिकारियों को भी अपनी समस्या से लिखित में अवगत करा चुके है लेकिन 5-6 माह बीतने के बाद भी अभी तक अधिकारियों की तरफ से कोई कार्यवाही नही की गई है, जिससे स्थानीय लोग काफी परेशान है।

बोले समाजसेवी क्या होगा क्षेत्र की जनता का
वार्ड-7 नगर निगम प्रत्याशी रतनपाल चौहान का कहना है कि वार्ड में सहुलियत के नाम पर नालियां और मैन सीवर हॉल तो बने हुए है लेकिन उनकी कनेक्टिविटी का कोई इंतजाम नही किया गया है। जिससे क्षेत्र का सारा सीवरेज का पानी ऑवरफ्लो होकर आस-पास के खाली प्लाटों और सडक़ पर भर रहा है, यहां तक की लोगों के घरों में भी भर गया है।

इतना ही नहीं निगम की तरफ से पिछले कई महीनों से नालियों की साफ-सफाई पर भी कोई ध्यान नही दिया गया, जिस कारण गंदगी और कचरे से नाली जाम हो रही है तथा वार्डवासी के लिए आफत बनी हुई है। रतनपाल ने बताया कि वार्ड में सीवर मैन हॉल के ढक्कन तक मौजूद नही है, जिससे आए दिन घटनाएं घटित होती रहती है।

उन्होंने बताया कि कई बार छोटे ब”ो, बुजुर्ग और महिलाएं सीवर मैन हॉल में गिर चुके है लेकिन अभी तक अधिकारी का ध्यान इस तरफ नही जा रहा है। उन्होंने बताया कि सुन्दर कालोनी, खण्ड-बी, पर्वतीया कालोनी, अटल चौक, संजय कालोनी, नंगला इक्लेव पार्ट-1 के लोग उक्त समस्या से जूझ रहे है। स्थानीय लोग मूलभूत सुविधा से वंचित है।

चौहान का कहना है कि अगर वार्डवासी उन्हें निगम चुनाव में विजयी बनाकर सेवा का मौका देते है तो वार्ड की नालियों की कनेक्टिविटी का उचित प्रबंध किया जाएगा और वार्ड की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही लाईट के उचित प्रबंध और मीठे पानी का प्रबंध किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here