एमडीयू एडमिशन में तकनीकी दिक्कत से छात्र परेशान

0
18

Faridabad/Alive News: एमडीयू की साईट पर ऑनलाईन एडमिशन के लिए आवेदन करने में तकनीकी रूप से खराबी होने के कारण विद्यार्थीयों को परेशानी आ रही हैं। जिसकी वजह से वे आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। एमडीयू की ओर से प्रदेश के कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाईन आवेदन शुरू हो चुके हैं। फरीदाबाद के केएल मेहता कॉलेज में बैचलर डिर्गी जैसे बीए, बीकॉम, बीएससी, बीसीए, बीबीए, बीए ऑनर्स, बीकॉम ऑनर्स कोर्सेज शामिल हैं। इसमें अब तक लगभग 2 से 3 हजार छात्राऐं आवेदन कर चुकी हैं।

लेकिन तकनीकी समस्याओं के चलते कुछ छात्राऐं एडमिशन के लिए आवेदन नहीं कर पा रहीं हैं। जैसा कि उच्च शिक्षा विभाग ने इस साल एडमिशन के लिए नई नीति लागू की थी कि बच्चों का बारहवीं कक्षा का रोल नंबर डालते ही सारे दस्तावेज अपने आप डाउनलोड हो जाएंगें। जबकि बच्चों का कहना है कि वे जब एडमिशन के लिए ऑनलाईन आवेदन कर रहे हैं। तो उनके दस्तावेज जैसे जातिप्रमाण पत्र में समस्या आ रही है। जो बच्चे एससी केटेगीरी में आते हैं, जिन्होने अपना एससी का जातिप्रमाण पत्र जमा करवाया था अब वो एमडीयू की साईट पर जनरल केटेगीरी में दिखाई दे रहा है। जिसके चलते छात्राऐं एससी कोटे का लाभ नहीं ले पाएंगीं। जिसके कारण वे इस असमंजस में हैं कि वे आवेदन करें या नहीं।

कॉलेज की छात्रा प्रीती ने बताया कि अगर ऐसा था तो सरकार को इस बारे में पहले से ही आगाह कर देना चाहिए। जिससें हमें इतनी दिक्कत न होती।

क्या कहना है कॉलेज की एडमिशन इन चार्ज का

बच्चों के साथ कास्ट सर्टिफिकेट को साईट पर दिक्कत आ रही है। यह परेशानी यूनिवर्सिटि की नई पॉलिसी रोल नंबर डालते ही सारे दस्तावेज अपने आप डाउनलोड के कारण आ रही है, क्योंकि जिन बच्चों ने जातिप्रमाण पत्र कास्ट बोर्ड में जमा नही कराए थे। उनके साथ यह दिक्कतें आ रही है, लेकिन जब उनकी यूनिवर्सिटी के अधिकारी से बात हुई तो उन्होने कहा है, कि अगर विद्यार्थी अपना जातिप्रमाण पत्र बोर्ड में जमा करा दें तो यूनिवर्सिटी में उनका डाटा ऑनलाईन ऑटोमैटिकली ही शो हो जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here