कोरोना वायरस के दौरान रिपोर्टिंग कर रहे मीडियाकर्मियों का भी हो 50 लाख का बीमा – वीरेश शांडिल्य

0
26

Faridabad/Alive News : एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने कोरोना महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन व वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को ईमेल द्वारा पत्र भेजकर पत्रकारों के लिए भी 50 लाख रुपये की बीमा की मांग की है। उन्होंने कहा इस फैंसले से पत्रकारों को निश्चित तौर पर मजबूती व हौंसला मिलेगा ।

वीरेश शांडिल्य ने मोदी से कहा है कि कोरोना की खबर देने के लिए देश के पत्रकार फील्ड से रिपोर्ट भेज रहे है और लोगों से मिलकर जानकारी ग्रहण कर रहे है। इसलिए वह खतरे का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा जिस तरह वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों आदि के लिए 50 लाख बीमे की घोषणा की उसी तरह यह सुविधा पत्रकारों को भी मिलना चाहिए। उन्होंने डॉक्टरों के बीमे हेतु केंद्र सरकार का धन्यवाद भी किया ।

वीरेश शांडिल्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के खतरे के तहत अस्पतालों में जुटे डॉक्टर्स, नर्स और अन्य मेडिकल सेवा के लिए जिस तरह पचास लाख के इंश्योरेंस की घोषणा की गई है वैसे ही पत्रकारों के लिए भी इंश्योरेंस की घोषणा की जानी चाहिए। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में शांडिल्य ने अनुरोध किया है कि मेडिकल सेवा के साथ उस लिस्ट में पत्रकारों को भी जोडा जाए। प्रधानमंत्री को याद दिलाया गया कि मीडिया के कामकाज को जरूरी सेवाओं में शामिल कर उनके कामकाज का उन्होंने खुद अभिवादन किया है। शांडिल्य ने कहा कि पत्रकारों के लिए भी इंश्योरेंस सेवा लागू होने से ग्राउंड ज़ीरो से पल-पल की खबरें देश को पहुंचा रहे, राष्ट्र सेवा में जुटे पत्रकारों और उनके परिजनों को लगेगा कि केंद्र सरकार को उनकी भी उतनी ही चिंता है । शांडिल्य ने उन्हें उम्मीद है कि पत्र के बाद तुरंत सरकार इस बारे फैंसला लेगी औत पत्रकारों के लिए बीमा की घोषणा करेगी l

Print Friendly, PDF & Email