मीनाक्षी मनचंदा के भजनों ने किया मंत्रमुग्ध

0
18

Panchkula/Alive News : सुधांशु जी महाराज के सानिध्य में गुरु पूर्णिमा महोत्सव शिव धाम आश्रम में धूमधाम से मनाया गया। हजारों श्रद्धालुओं ने गुरुदेव श्री सुधांशु जी महाराज का गुरु रूप में पूजन किया।
इस अवसर पर भजन गायिका मीनाक्षी मनचंदा ने मधुर गुरु भक्ति के भजन सुनाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर प्रवचन करते हुए गुरुदेव सुधांशु जी महाराज ने कहा गुरु मंत्र में अनंत शक्ति होती है इसलिए नित्य प्रति 10 माला गुरु मंत्र का जाप अवश्य करें।

भीतर से सहारा देने वाली शक्तियां तभी जागृत होंगी जब आप गुरु मंत्र का जाप करेंगे द्य उन्होंने कहा कि गुरुदेव की शरण में आने से ज्ञान मिलता है और बदनसीब का नसीब भी चमक जाता है ।सदगुरु महाराज ने अपने मन का 10वां अंश भगवान के ध्यान में लगाने को कहा। प्रार्थना में अपनी ग़लतियों की माफ़ी मांगने की राय दी। कहा- इससे साधक के जीवन-परिवार में गुरु का पहरा बैठ जाता है और उसके प्रारब्ध कटते हैं, कम होते हैं। उन्होंने सबका आह्वान किया कि साधना के बल पर भीतर की सहारा देने वाली ताक़त पैदा करो और उस शक्ति को लगातार बढ़ाओ। किसी दिन अपने मार्गदर्शक से दूर मत रहो।

आप जब अन्दर से निर्मल होंगे, गुरु को सदैव साथ अनुभव करोगे। बताया कि सदगुरु के पीछे गुरुओं की परम्परा होती है, ईश्वरीय शक्तियाँ होती हैं। उनके ज़रिए पूरा का पूरा देव-मण्डल आपसे जुड़ता है।सुधांशु जी महाराज ने माता-पिता की ससम्मान सेवा को भगवान तक पहुंचने का सबसे बढिय़ा माध्यम कहा। उन्होंने परिवारों की सुख-शान्ति के लिए तीनों पीढिय़ों में सामंजस्य व सन्तुलन बिठाने की सलाह देशवासियों को दी। कहा कि इससे हमारा समाज और राष्ट्र मज़बूत होगा।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस अमर नाथ जिन्दल, पंजाब प्रान्त के पूर्व पुलिस महानिदेशक एस.के.वर्मा एवं पंजाब गौरक्षा दल के प्रान्तीय अध्यक्ष अमित कुमार जोशी ने महाराज का माल्यार्पण करके अभिनंदन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here