March 29, 2024

जिला परिषद की बैठक हुई संपन्न

Faridabad/Alive News : जिला परिषद की बैठक आज परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी की अध्यक्षता में पंचायत भवन, बल्लबगढ़ स्थित एसडीएम एवं परिषद कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भूपेन्द्र सिंह तथा परिषद की वाइस चेयरपर्सन गुड्डी देवी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

विनोद चौधरी ने जिला परिषद को राज्य वित आयोग स्कीम के तहत जारी की गई विकास राशि से किए जाने वाले विकास कार्यों के अलावा परिषद की ओर से खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारियों तथा ग्राम पंचायतों को दी गई विकास राशि से होने वाले विकास कार्यों की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने पार्षदों की मांग व परामर्श के अनुसार विकास कार्यों में आवश्यक परिवर्तन करने तथा निर्माण सामग्री की गुणवत्ता सुनिश्चित करने बारे सम्बन्धित कनिष्ठ अभियन्ताओं व अन्य अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिए।

चौधरी ने कहा कि जिला परिषद की चल-अचल सम्पत्ति को अभी तक राजस्व रिकार्ड में तहसीलदार फरीदाबाद द्वारा डिस्ट्रिक्ट बोर्ड से जिला परिषद फरीदाबाद के नाम स्थानान्तरित नहीं किया गया है। इस बारे परिषद कार्यालय की ओर से कई बार पत्र लिखकर अनुरोध किया जा चुका है। इस कार्य को तुरन्त निपटाने बारे चौधरी द्वारा सख्त निर्देश दिए गए।

बैठक में पार्षद शैलेन्द्र नम्बरदार, अवतार सिंह सारंग व एडवोकेट जगत सिंह सहित अन्य पार्षदों ने भी अपने-अपने वार्डों में लम्बित विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करवाने बारे अनुरोध किया। चेयरमैन चौधरी ने सभी लम्बित विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरे करवाने बारे सम्बन्धित अधिकारियों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिला के सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।