April 26, 2024

नगर निगम मुद्दों के सफलता की समीक्षा हेतु बैठक

Faridabad/Alive News : आयुक्त एवं नगर निगमायुक्त समीरपाल सरो ने आज लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय के सभाकक्ष में नगर निगम के क्रियान्वयन से जुड़े विभिन्न प्रकार के प्रमुख मुद्दों के अन्तर्गत सफलता की समीक्षा करने के उद्देश्य से सभी सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त नगर निगमायुक्त पार्थ गुप्ता संयुक्तायुक्त अमरदीप सिंह, सतबीर मान व अमरदीप जैन, मुख्य अभियन्ता डी.आर. भास्कर तथा अधीक्षण अभियन्ता रमेश बंसल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सरो ने अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद का शहरी क्षेत्र यानि नगर निगम के सभी 40 वार्ड भी भारत सरकार के शहरी आवास एवं विकास मंत्रालय की ओर से खुले में शौच जाने से मुक्त (ओडीएफ) घोषित हो चुका है। कोई भी व्यक्ति भविष्य में खुले में शौच न जाये यह सुनिश्चित करना अत्यन्त आवश्यक है। लोग शौचालय का ही प्रयोग करें और खोरी जैसी स्लम आबादी बस्तियों में पोर्टेबल अथवा मोबाइल टायलेट्स रखवा कर क्रियान्वित किए जायें।

सरो ने कहा कि पोलीथीन बैग्स प्रतिबन्ध को सख्ती से लागू करने बारे सभी स्तर के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ अभियन्ता अधिकृत हैं। अतः इस कार्य को गम्भीरतापूर्वक लें। जिन सड़कों व गलियों में बरसात की वजह से गड्ढे हो गए हैं उन्हें तुरन्त भरें और जितना भी जल्द सम्भव हो सके मरम्मत कार्य पूरा करें। बेसहारा गायों व नन्दियों को नजदीकी गौशाला में भिजवाया जाये। बैठक में नगर निगम के सभी सम्बन्धित कार्यकारी अभियन्ता, एसडीओ, कनिष्ठ अभियन्ता और लेखा अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित थे।