March 28, 2024

सीवर और नालियों की समस्या को लेकर MLA को सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News : एनआईटी-86 में सीवर और नालियों के जाम होने से लोग बदहाली की जिन्दगी जीने के लिए विवश है। सीवर और नाली जाम होने से लोग वर्तमान विधायक नगेन्द्र भड़ाना के कार्यालय और घर के चक्कर काट रहे है, लेकिन समस्यां जस से तस होने का नाम नहीं ले रही है। इस को लेकर समाजसेवी एंव युवा नेता रतनपाल चौहान ने वार्ड-7 के लोगों को लेकर विधायक नगेन्द्र भड़ाना के घर पर पंहुचकर उनको अपनी समस्याओं से अवगत कराया और सीवर जाम व सडक़ों पर भरे गंदे पानी की निकासी के साथ ही क्षेत्र में पिछले 2 माह से पानी नही आ रहा है जिसको लेकर क्षेत्रवासी काफी परेशान है उक्त समस्याओं से विधायक को अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर रतनपाल चौहान ने कहा कि सरकार व प्रशासन की आंखों में शर्म नही बच्ची है। लेकिन विधायक महोदय आप ने तो क्षेत्र की जनता से वोट लिया, क्या वोट के बदले में जनता को यहीं देखना और झेलना पड़ेगा?

उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र की जनता परेशानी झेलते-झेलते अब उब्ब चुकी है। वार्ड-7 कुड़े के ढ़ेर में तबदील को चुका है। इतना ही नहीं चारों और गलियों, सडक़ों पर पानी भरा हुआ है। जलभराव के कारण पैदल निकलने वाले लोगों के लिए रास्ता तक नही है। वहीं वार्ड-7 के लोगों पिछले 2 माह से पानी की समस्या से जूझ रहे है लोगों के पास पीने का पानी तक नहीं है और प्रशासन लोगों की सुध लेने को तैयार नही है। विधायक को दिए ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने मंाग करते हुए कहा कि सरकार, विधायक और अधिकारी अगर उनकी नही सुध लेगे, तो क्षेत्रवासी मूलभूत सुविधाओं के लिए आन्दोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि वार्ड-7,5,9 और 10 के हालात दयनीय है। क्षेत्र में गन्दगी होने से जल-जनित बिमारियां फैल रही है। अगर इनका समाधान जल्द नही हुआ तो क्षेत्र में महामारी भी फैल सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि आज डेंगू और मलेरिया के अधिकतर मामले डबुआ-गाजीपुर, जवाहर कालोनी, नंगला, नंगला ईन्क्लव पार्ट-1 व 2 से आ रहे है। लोगों की समस्यां को सुनकर एनआईटी विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने पहली किस्त में एनआईटी को विकास के लिए करोड़ो की धनराशि दी है जिसको लोगों की सहुलियत और क्षेत्र के विकास के साथ ही मूलभुत सुविधाओं पर जल्द लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जल्द ही रैनीवेल की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। इस मौके पर जे.एस सक्सेन, ओ.पी शर्मा, मुंशी राम, दुर्गेश, गोविंद, जगदीश, बब्लू, नरेश शर्मा, महादेव शर्मा सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे।