April 18, 2024

साईंधाम में योग के जरिए शुगर को दूर करने के सिखाए तरीके

Faridabad/Alive News : तिगांव रोड स्थित साईंधाम में योग के जरिए शुगर को दूर करने के तरीके सिखाए गए। इसके लिए वल्र्ड फेमस सिगफा सॉल्यूशंस के संस्थापक एवं दो गिनीज रिकॉर्ड बनाने वाले डॉ. बी.के. चंद्रशेखर ने लोगों को प्रशिक्षण दिया।

साईं धाम के संस्थापक संत मोतीलाल गुप्ता के सहयोग से आयोजित इस सेमिनार में सैकड़ों लोगों ने बिना दवाई के डायबिटीज यानि शुगर से मुक्ति के तरीके सीखे। सिगफा सॉल्यूशंस के संस्थापक एवं साइको न्यूरोबिक्स के जनक डॉ. बी.के. चंद्रशेखर ने बताया कि ईश्वर ने हमारे शरीर के अंदर ही डॉक्टर बनाकर बैठाए हैं। वास्तव में शरीर अपना इलाज खुद करता है, इसके लिए केवल थोड़ा सा समय मांगता है जो हम लोग नहीं देते हैं और बीमारियों से परेशान रहते हैं।

उन्होंने सेमिनार प्रारंभ होने से पहले लोगों का डायबिटीज जांच की और उसके बाद योग मुद्रा एवं चार्ज किया पानी पिलाया। इसके बाद जब उनका शुगर स्तर नापा गया तो वह नॉर्मल पाया गया। यही नहीं लोगों के शरीर की शक्ति भी बढ़ गई। डॉ. चंद्रशेखर ने बताया कि वास्तव में शुगर कोई बीमारी नहीं बल्कि शुगर प्रबंधन न कर पाना है। उन्होंने बताया कि शरीर एक मशीन है जो हीलिंग करंट से चलती है। जिसके अंदर हीलिंग करंट नहीं बनता है, वह बीमार कहलाता है। वास्तव में साइको न्यूरोबिक्स इसी हीलिंग करंट को बनाना सिखाता है।

इस साइको न्यूरोबिक्स तकनीक के जरिए केवल दो से तीन मिनट में पानी व भोजन को चार्ज किया जा सकता है। जिसके सेवन से गंभीर बीमारियों को भी नियंत्रित किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि हम लोगों को सेल्फ हीलिंग सिखा रहे हैं। जिसे सीखने के बाद व्यक्ति खुद के साथ साथ दूसरों को भी रोग मुक्ति दे सकता है।

इस अवसर पर सिगफा के संरक्षक कर्नल रिटायर्ड विनोद कुमार भूचर, महासचिव विंग कमांडर रिटायर्ड राजकुमार, शिव शंकर तिवारी आदि मौजूद रहे।