March 28, 2024

बोन एंड ज्वाइंट डे पर मेट्रो ने विश्व रिकोर्ड में दिया सहयोग

Faridabad/Alive News : इंडियन ऑर्थाेपेडिक एसो. के आह्वान पर बोन एंड ज्वाइंट डे के मौके पर मेट्रो अस्पताल के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डा.सुजोय भट्टाचार्या ने अपनी टीम के साथ मिलकर 30 वर्षीय युवक की नि:शुल्क एल्बो की सर्जरी की। यह सर्जरी मेट्रो अस्पताल, फरीदाबाद सेक्टर-16ए में की गई। इस कार्य के लिए डा. संजोय एवं इंडियन आर्थाेपेडिक एसो.ने मेट्रो अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा.एस.एस. बंसल का धन्यवाद किया।

उन्होंने बताया कि डा.बंसल, उनकी टीम एवं मेट्रो अस्पताल ने हमेशा ही ऐसे सामाजिक कार्याे को प्रोत्साहित किया है तथा उनमें बढ़चढक़र अपना योगदान व समय दिया है। गौरतलब है कि बोन एंड ज्वाइंट डे के उपलक्ष्य में देश भर में एसो.पांच हजार नि:शुल्क सर्जरी करके विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी में है। इस पुण्य कार्य में रोटरी क्लब भी एसोसिएशन को सहयोग कर रहा है। यह सर्जरी 3 से 5 अगस्त के बीच में की गई।

इस कार्य का आयोजन वल्र्ड रिकार्ड एकेडमी, अमेरिका के दिशा निर्देश एवं देखरेख में हुआ। मरीज का चयन अस्पताल एवं डॉक्टर की टीम द्वारा किया गया। मेट्रो अस्पताल ने भी बोन एंड ज्वाइंट डे के उपलक्ष्य में 5 हजार सर्जरी करने के रिकार्ड में सम्मिलित होते हुए निश्:ाुल्क सर्जरी करके अपना योगदान दिया।