Faridabad/Alive News : पुलिस कमिश्रर डॉ. हनीफ कुरैशी ने कहा है कि अपराधों की रोकथाम के लिए जनता को भी पुलिस के आंख-कान बनना पड़ेगा, तभी अपराधों पर पूरी तरह से अकुंश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शहर के हर जिम्मेदार नागरिक को अपने आसपास होने वाले संदिगध गतिविधियों की जानकारी समय रहते पुलिस को देनी चाहिए, तभी समाज को पूरी तरह से अपराधमुक्त बनाया जा सकता है।

कुरैशी आज सेक्टर-16ए स्थित मेट्रो अस्पताल में अस्पताल के महानिदेशक एवं वरिष्ठ हृदय रोग विशेष डॉ.एस.एस. बंसल द्वारा ‘पब्लिक-प्राईवेट पार्टनरशिप फॉर स्मार्ट पोलिसिंग’ योजना के तहत जिला पुलिस को भेंट की गई ज्वाइंट पेट्रोलिंग वैन को झंडी दिखाने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर डॉ. एस.एस.बंसल ने पुलिस कमिश्रर डॉ.हनीफ कुरैशी का कार्यक्रम में पहुंचने पर बुक्के भेंट करके स्वागत किया। कुरैशी ने कहा कि वर्तमान में बढ़ते अपराधों पर काबू पाने के लिए सभी लोगों को एकजुट होकर कार्य करने की जरूरत है और पुलिस को समय-समय पर अपने आसपास घटने वाली संदिगध गतिविधियों की जानकारी देनी चाहिए।

उन्होंने पुलिस विभाग को ज्वाइंट पेट्रोलिंग वैन दिए जाने पर डा. एस.एस. बंसल का आभार जताते हुए कहा कि यह मेट्रो अस्पताल की भागीदारी का महत्वपूर्ण कदम है। इस मौके पर मेट्रो अस्पताल के महानिदेशक बंसल ने कहा कि मेट्रो अस्पताल समय-समय पर समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वाह करता रहता है। जिला पुलिस को भेंट की गई इस पेट्रोलिंग वैन में चालक सहित दो कर्मचारी तैनात रहेंगे, जिनकी तनख्वाह एवं वैन का रखरखाव का जिम्मेदार अस्पताल प्रबंधन द्वारा वहन किया जाएगा। एक पुलिस गनमैन चौबीस घण्टे इस गाड़ी में उपलब्ध रहेगा, जिसका हैडक्वार्टर से वायरलेस से संपर्क रहेगा।

वायरलैस और जीपीए सिस्टम से लैस यह पेट्रोलिंग वैन चौबीस घण्टे सैक्टर-16 मार्कट, नेहरू कालेज, मैट्रो अस्पताल सैक्टर-16ए, जैड पार्क सैक्टर- 16ए, मैगपाई रोड व पुलिस चौकी सैक्टर-16ए के एरिया में आसपास एरिया में पैट्रोलिंग करेगी वहीं किसी भी आपात स्थिति में लोगों की मदद करने के लिए तत्पर रहेगी। चौबीस घण्टे कभी भी 100 नंबर डॉयल करके या मोबाइल नंबर 9707019707 पर डॉयल करके दो मिनट में यह बुलाया जा सकेगा।

डॉ.बंसल ने कहा कि इस प्रकार के संयुक्त प्रयासों द्वारा हम शहरों में बढ़ते हुए अपराधों की गति पर रोक लगा पाने में अधिक समक्ष हो पाएंगे और लोगों को अधिक सुरक्षा प्रदान कर पाएंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से डॉ. सीमा बंसल, डॉ. रोहित गुप्ता, उद्योगपति जे.पी. गुप्ता, राजीव चावला, आई.जे. कालिया, विजय जिंदल, सैंट्रल डीसीपी विरेंद्र विज, सहायक पुलिस आयुक्त मुख्यालय जितेश मल्होत्रा, सहायक पुलिस आयुक्त आत्माराम सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here