नि:संतान दंपत्तियों के लिए मेट्रो ने शुरू की टेस्ट ट्यूब बेबी की सुविधा

0
8

Faridabad/Alive News : नि:संतान दम्पत्तियों के लिए चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणीय मेट्रो अस्पताल ने विश्वस्तरीय इंफर्टीलिटी केंद्र की सुविधाएं मुहैया कराने की पहल शुरू की है। अस्पताल में इस तकनीक की उच्चस्तरीय मशीनों तथा अत्याधुनिक केंद्र का उद्घाटन संस्थान के महानिदेशक डा.एस.एस.बंसल, डायरेक्टर डा. सीमा बंसल तथा पूनम लाल द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डा. बंसल ने कहा कि मेट्रो अस्पताल का उद्देश्य लोगों को बेहतर व अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाना है और इसी प्रयास के तहत इन्फर्टीलिटी सैंटर एक और कदम है, जहां हम बेहतरीन चिकित्सा पद्धतियों द्वारा नि:संतान जोड़ों को संतान का सुख दे पाएंगे। डा. बंसल ने बताया कि अस्पताल के डायलिसिस यूनिट का भी विस्तार किया गया है तथा अब ये सेंटर एक बेहतरीन केंद्र है, जहां हर प्रकार के डायलिसिस का प्रावधान रखा गया है। उन्होंने बताया कि गुर्दा रोग से पीडि़त मरीज के लिए यहां हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध है।

किडनी ट्रांसप्लांट सुविधाओं के होने की वजह से अब मेट्रो अस्पताल एक संपूर्ण किडनी रोग केंद्र बन चुका है। लाल ने अस्पताल के प्रयासों की सराहना करते हुए सभी उपस्थित वरिष्ठ विशेषज्ञों को धन्यवाद दिया तथा उनकी पूर्ण निष्ठा की भरपूर तारीफ की। डा. बंसल ने बताया कि इंफर्टीलिटी तथा डायलिसिस केंद्र के सुविधाएं तथा अनुभवी डाक्टरों की टीम की वजह से हम अत्यधिक जटिल बीमारियों का आधुनिक चिकित्सा पद्धति से इलाज करवाकर उनका जीवन बचा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here