रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियां दूर हो : संदीप मित्तल

Faridabad/Alive News : भारत विकास परिषद् संस्कार शाखा, RWA सेक्टर 9,  एवं रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद NIT के संयुक्त तत्वाधान में स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य में 14 अगस्त, रविवार को डी सी मॉडल स्कूल सेक्टर 9 फरीदाबाद में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे कई अन्य सामाजिक और गैर सरकारी संस्थाओं ने भी सहयोग किया। कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। शिविर में शहरवासियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और लोग अपनी बारी का इंतज़ार करते दिखे।

pawan kumar

बारिश के बावजूद भी शिविर में कुल 123 यूनिट रक्त एकत्र हुआ। भारत विकास परिषद् संस्कार के अध्यक्ष संजीव शर्मा, सचिव संदीप मित्तल, कोषाध्यक्ष अनुभव माहेश्वरी, RWA के प्रधान रणवीर सिंह, सचिव अजय भाटिया व रोटरी क्लब के अध्यक्ष अनिल मग्गू, सचिव अरुण दुआ और तीनो संस्थाओं की पूरी टीम वहां पर उपस्थित थी। संदीप मित्तल ने बताया कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों के मन में रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियां दूर कर रक्तदान के लिए प्रेरित करना था क्योंकि रक्त का कोई विकल्प अभी तक चिकित्सा विज्ञान नहीं खोज पाया है। इसका परिणाम यह हुआ कि शिविर में महिलाएं और पहली बार रक्तदान करने वालो की संख्या काफ़ी अधिक रही।

pawan kumar 1

शिविर में शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे जिनमे भाजपा के अजय गौड़, विष्णु गुप्ता, प्रयास से जगत मदान, RWA से K K अग्रवाल, सतवीर शर्मा, विनय खंडूजा, आशुतोष गर्ग, भारत विकास परिषद से अमर बंसल, सुरेंद्र जग्गा, निलेश मंगल सुनील गर्ग इत्यादि प्रमुख थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here