April 24, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की आरचरी खिलाड़ी को कृष्णपाल गुर्जर ने किया सम्मानित

Faridabad : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल छात्रों को विश्वस्तरीय शिक्षा और आधुनिक सुविधाओं से जोडक़र उनके स्वर्णिम भविष्य को सुनिश्चित करने का कार्य कर रहा है। उक्त विचार केंद्रीय सामाजिक आधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने हरियाणा ओपन वूमैन आरचरी चैंपियनशिप में सफलता प्राप्त कर प्रदेश में क्षेत्र का नाम रोशन करने वाली विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं को सम्मानित करते हुए प्रकट किए।
गुर्जर ने कहा कि उन्हें यह जानकार काफी हर्ष हुआ है कि जिस प्रकार केन्द्र और राज्य सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत लड़कियों की शिक्षा और बेहतर भविष्य को सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है उसी प्रकार स्कूल भी लड़कियों को मुफ्त एडमीशन और छात्रवृत्ति सुविधाएं देकर सरकार के प्रयासों को सफल करने की कोशिश कर रहा है।
उन्होंने इस अवसर पर हांसी में आयोजित हरियाणा ओपन वूमैन आरचरी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली छात्रा आर्ची, रजत पदक विजेता रितीका और टीम इवेंट में रजत पदक जीतने वाली स्कूल की छात्रा शीवा को सम्मानित किया। इसके बाद ये छात्राएं जमशेदपुर, झारखण्ड में आयोजित होने वाली स्कूल नेशनल गेम्स में हिस्सा लेंगी। इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि उनके स्कूल का हमेशा से ही यह प्रयास रहा है कि शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में नैतिक गुण भी विकसित किए जाएं।
ताकि एक अच्छे समाज का निर्माण हो सके। और खेलों से बच्चों में अनुशासन, संयम, कठिन श्रम, जीतने की जज्बा, भाईचारा आदि गुणों का विकास होता है। समाज के प्रति स्कूल प्रशासन की जिम्मेदारी को निभाते हुए वे छात्रों को सुनहरे भविष्य के साथ-साथ देश को अच्छे नागरिक देने के अपने दायित्व का निर्वहन करते रहेंगे।
इस अवसर स्कूल चेयरमैन धर्मपाल यादव, एकेडमिक सी.एल गोयल, प्रिंसीपल शिवानी श्रीवास्तवा एवं छात्राओं के कोच नीरज वशिष्ठ आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।