April 24, 2024

मिस सुमेधा बाठियां ने किया हरियाणा सहित फरीदाबाद का नाम रोशन

Faridabad/Alive News
फरीदाबाद की बेटी सुमेधा बाठियां को राष्ट्रीय रोलर एण्ड इनलॉईन हॉकी प्रतियोगिता मेंं राजस्थान के जोधपुर में गोल्ड मैडल हरियाणा राज्य के लिए जीतने पर हरियाणा के महामहिम राज्यपाल कप्तान सिंह सौलंकी एवं खेलमंत्री श्री अनिल विज ने 21 मार्च को 3 लाख का नकद पुरस्कार एव प्रशस्सति पत्र देकर सम्मानित किया। जिससे फरीदाबाद वासियोंं में काफी खुशी का माहौल है। यह जानकारी देते हुए तेरापंथ युवक परिषद के निवर्तमानअध्यक्ष मुकेश जैन ने बताया कि मिस सुमेधा बाठियां ने लगन एवं मेहनत से इस बहुत ही कम उम्र में यह मुकाम हासिल किया है जिससे उसने समाज का नाम भी रोशन किया है।

उन्होंने बताया कि बेटिया बेटो से कम नहीं है इसका जीता जागता उदाहरण आज हमारे देश व प्रदेश की उन बेटियों ने कर दिखाया है जिन्होने सेना हो, वैज्ञानिक हो या खेल हो सभी जगहों पर बेटो के बराबर का प्रदर्शन कर देश, प्रदेश व जिले का नाम रोशन किया है इसीलिए बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने में किसी प्रकार की कमी ना छोडें। मिस सुमेधा की उपलब्धियों को देखते हुए तेरापंथ युवक परिषद ने फरीदाबाद निवासी मिस सुमेधा को भी सम्मानित किया। तेरापंथ युवक परिषद के पदाधिकारियों ने कहा कि मिस सुमेधा ने मात्र 15 वर्ष की उम्र में वो उपलब्धि पायी है जिसे कोई कोई ही हासिल कर सकता है। तेरापंथ युवक परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष मुकेश जैन ने बतायाकि मिस सुमेधा ने इससे पूर्व राष्ट्रीय रोलर एण्ड इनलॉईन हॉकी प्रतियोगिता में 2015-16 में विशाखापटनम में अपनी टीम व हरियाणा राज्य को गोल्ड मैडल भी जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इसके अलावा भी उन्होने देशभर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओ में अच्छा प्रदर्शन कर मैडल जीते है। उन्होने बताया कि मिस सुमेधा के पिता श्री पंकज एवं माता नर्गिस बॉठिया ने बताया कि सुमेधा बचपन से ही शिक्षा व खेल में होशियार थी और उन्होंने सदैव प्रत्येक कक्षा में अच्छे अंक लेकर पास की। आज हमें इस बात पर गर्व महसूस होता है कि हमारी बेटी ने हमारा नाम देश व प्रदेश भी पहुंचाया है। उनके पिता श्री पंकज बॉठियां ने कहा कि सुमेधा बाठियां के कोच डेविड जोन की कड़ी मेहनत एवं अच्छे प्रशिक्षण का फल है जो आज वह इस मुकाम पर पहुंची है। मुकेश जैन ने कहा कि फरीदाबाद की मिस सुमेधा ने जो मुकाम हासिल किया है उससे फरीदाबाद सहित उनके अभिभावकों व हरियाणा का नाम रोशन हुआ है जिसके लिए हम उनके परिवार का आभार जताते हैं।