April 19, 2024

DHBVN के अधीक्षक अभियंता के तौर पर एम.एल. रोहिल्ला ने संभाला कार्यभार

palwal/Alive News : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) के अधीक्षक अभियंता (एस.ई.) के तौर पर आज एम.एल.रोहिल्ला ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले रोहिल्ला जींद जिले में अधीक्षक अभियंता के तौर पर तैनात थे। उन्होंने आज यहां कृष्ण स्वरूप से चार्ज लिया है।

रोहिल्ला ने अपना पदभार ग्रहण करने के बाद बताया कि पलवल जिले में बिजली चोरी रोकना व लाईन लॉस कम करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल होगा। ग्रामीण पृष्ठभूमि से जुड़े रोहिल्ला का यह भी कहना था कि चूंकि पलवल जिला ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र हैं इसलिए वे जिले के सभी गांवों को म्हारा गांव, जगमग गांव के तहत 24 घंटे बिजली देने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए भी प्रयासरत रहेंगे ताकि उनको फसलों में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

उनका कहना था कि वो जनता की शिकायतों व समस्याओं का ऑनलाईन सुनने व उनका निदान करने के लिए जल्द ही कई नए कदम उठाएंगे ताकि जनता को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। पलवल जिले को सुचारू रूप से बिजली सप्लाई देने का काम करेंगे। बिजली के बिलों व बिजली के लगने वाले कट की सूचना उपभोक्ताओं को ऑनलाईन उनके मोबाईल पर एसएमएस/मैसेज से दी जाएगी।
रोहिल्ला ने लोगों से बिजली चोरी ना करने की अपील करते हुए कहा है कि वो ज्यादा से ज्यादा एलईडी लाईटों को प्रयोग करें ताकि बिजली की बचत की जा सके।

गौरतलब रहे कि 19 जुलाई, 2016 में एम.एल. रोहिल्ला डीएचबीवीएन के कार्यकारी अभियंता से पदोन्नत होकर निगम में अक्षीक्षक अभियंता बने थे और बतौर एस.ई. उन्हें सर्वप्रथम डीएचबीवीएन ने कंट्रोलर ऑफ स्टोर (सीओएस) की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा उन्हें उस समय भिवानी सर्कल (ऑपरेशन) के अक्षीक्षक अभियंता का कार्यभार भी अतिरिक्त तौर पर सौंपा गया था।

प्रमोशन से पहले रोहिल्ला ग्रेटर फरीदाबाद में कार्यकारी अभियंता के तौर पर तैनात थे जहां उन्होंने अपनी डिविजन के लॉस को उस समय 10 प्रतिशत तक घटाकर एक कीर्तिमान स्थापित किया था। सन् 1993 में बतौर एसडीओ बिजली निगम में भर्ती हुए रोहिल्ला की कार्यशैली और लगन के कारण डीएचबीवीएन के अधिकारियों तथा आम जनता सहित शासन-प्रशासन में उनकी एक अलग ही पहचान रही है।