April 26, 2024

विधायक समिति करेगी जिले का दौरा-उपायुक्त

Faridabad/ Alive News :  हरियाणा विधानसभा की 9 सदस्यीय विधायक पब्लिक अंडरटेकिंग कमेटी आगामी 15 सितम्बर को जिला फरीदाबाद का दौरा करेगी। उपायुक्त समीरपाल सरो ने बताया कि सर्वप्रथम प्रातः 11 बजे कमेटी के विधायक सदस्य स्थानीय सैक्टर-16ए स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह (सर्किट हाउस) के सभाकक्ष में पर्यावरण विभाग से सम्बन्धित अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों के साथ बैठक में रूबरू होंगे।

इसके उपरान्त कमेटी द्वारा जिला की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों का दौरा करके प्रदूषण नियंत्रण तथा पर्यावरण सुरक्षा से सम्बन्धित मानकों के क्रियान्वयन की समीक्षा की जायेगी। सरो ने बताया कि इस नौ सदस्यीय विधायक समिति के चेयरमैन बल्लबगढ़ के विधायक मूलचन्द शर्मा हैं। अन्य विधायक सदस्यों में डा. रघुवीर सिंह काद्यान, अभय सिंह चैटाला, विक्रम सिंह यादव, ओम प्रकाश यादव, रामचन्द कम्बोज, राजदीप सिंह फौगाट, टेक चन्द शर्मा व डा. कमल गुप्ता शामिल हैं।

उपायुक्त ने बताया कि प्रदूषण को नियंत्रित रखना और पर्यावरण की सुरक्षा करना हर नागरिक का नैतिक कर्तव्य बनता है। फरीदाबाद एक पुरानी जानी-मानी औद्योगिक नगरी है जिसमें छोटी-बड़ी हजारों औद्योगिक इकाईयां संचालित की जा रही हैं। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि वायु एवं जल प्रदूषण नियंत्रण डिवाईस अथवा उपकरण इत्यादि का क्रियान्वयन सरकार द्वारा सुनिश्चित करने उपरान्त कार्यशैली की समीक्षा भी की जाये। इस सम्बन्ध में जिले में इस कमेटी का यह निर्धारित दौरा कार्यक्रम काफी कारगर सिद्ध होगा।