April 26, 2024

मोबाईल टावर का टेक्नीशियन टावरो से करता था बैटरियों का सफाया

Faridabad/ Alive News: मोबाइल टावरों की बैटरी चुराने वाले गिरोह को अपराध शाखा बदरपुर बार्डर, प्रभारी नवीन कुमार उप निरीक्षक की अध्यक्षता में उनकी टीम के उप निरीक्षक अनिल कुमार ,सहायक उपनिरिक्षक सुनिल कुमार, मुख्या सिपाही खुशविन्द्र, सिपाही सुमित,सिपाही नसीब व सिपाही राजकुमार ने सक्रिय गिरोह के दो व्यक्तियों, सुरेन्द्र पुत्र धमवीर सिंह निवासी होडल जिला पलवल व नईम पुत्र मोहम्मद रफिक अहमद निवासी बरेली उ.प्र को गिरफतार करने में कामयाबी हासिल की है।

यह गिरोह रात के समय जिस टावर पर गार्ड नही होता उसकी रैकी कर मोबाईल टावरो से ( टावरो को बिजली को गुल होने पर टावर को चलाने के लिए इसमे रखी गई बैटरीयो के कन्कैशन को काटकर)बैटरियों को चुरा ले जाते थे। इस गिरोह का प्रमुख सुरेन्द्र पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी होडल जिला पलवल अपने रिश्तेदार की कार लेकर उसका नंबर बदल कर अपने साथियों सहित फरीदाबाद आकर टावरो से बैटरी चोरी कर ले जाता था, तथा गुडग़ावा में कबाड़ी को बेच देता था।

DSC_0071

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उप निरक्षक नवीन कुमार ने बताया की इस गिरोह ने गुडग़ावा और फरीदाबाद से काफी टावरों से बैटरी चोरी की है। इनके अन्य साथियों की भी तलाश जरी है । आरोपियों से अब तक चोरी की बैटरीयो को बेचकर इकठ्ठी की गई रकम वा टावरो से चोरी की गई 10 बैटरींया बरामद की गई है। आरोपियों से अब तक जिला हजा की 9 वारदातो का खुलासा हुआ है। (जिसमे 6 वारदात एन आई टी जोन & बल्लबगढ़ जोन की है ) उल्लेखनीय है कि इसमे से एक आरोपी पहले मोबाईल टावरो पर टेक्नीशियन की नोकरी कर चुका है। नोकरी रास ना आने पर व बिना मेहनत के ’यादा रकम कमाकर ऐश करने की चाह ने सुरेन्द्र को चोरी के गर्त में डाल दिया । तथा इसी आरोपी को यह पता है कि टावर में किस स्थान पर बैटरी रखी होती है और इस बैटरी का टावर में क्या उपयोग होता है। उपरोक्त आरोपियों को आज पेश अदालत कर न्यायिक हिरासत भेजे गए है।