April 27, 2024

डयूटी के दौरान शिक्षकों से मोबाईल बरामद

Palwal/Alive News : उपायुक्त मनीराम शर्मा ने आज गांव कुशलीपुर, अटौंहा तथा बहरौला के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान उक्त विद्यालयों के मुख्य अध्यापक, अध्यापक व अध्यापिकाएं व लिपिक से विद्यालय में अध्ययन के दौरान 11 मोबाईल फोन जब्त किए गए। उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को उपरोक्त सभी को चार्जशीट करने के नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। औचक दौरे में मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी अभिनव वत्स भी साथ थे।

उपायुक्त मनीराम शर्मा ने औचक निरीक्षण के दौरान राजकीय माध्यमिक विद्यालय कुशलीपुर की संस्कृत विषय की अध्यापिका सुदेश तथा सामाजिक विज्ञान की अध्यापिका राजेश कुमारी, राजकीय माध्यमिक विद्यालय बहरौला के मुख्य अध्यापक नरेश कुमार, गणित के अध्यापक देवीराम, पीटीआई उमेद सिंह व विज्ञान की अध्यापिका विमला शर्मा तथा राजकीय विद्यालय अटौंहा के मुख्य अध्यापक रामपाल शर्मा, चित्रकला की अध्यापिका लीना, अतिथि अध्यापक सुदेश, लिपिक वेद प्रकाश व विज्ञान के अध्यापक रघुवर सिंह से विद्यालय के अध्ययन के दौरान मोबाईल फोन को अपने साथ रखने तथा शिक्षा विभाग द्वारा जारी हिदायतों की पालना ना करने बारे उनके मोबाईल फोन जब्त किए।

उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग हरियाणा के आदेशानुसार किसी भी शिक्षक/शिक्षिका को विद्यालय में अध्ययन के दौरान मोबाईल फोन अपने पास रखना व इनका इस्तेमाल करने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया हुआ है। जिला शिक्षा अधिकारी प्रभारी डॉ. रमेश चन्द्र शर्मा ने बताया कि सरकार के नियमों की उल्लंघना करने पर उपरोक्त सभी को चार्जशीट करने के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी प्रभारी ने बताया कि प्रत्येक बैठक में खण्ड शिक्षा अधिकारी, सीआरसी, प्रधानाचार्यों, मुख्य अध्यापकों, मौलिक मुख्य अध्यापकों को सरकार के आदेशों को लागू करने के बारे में निर्देश दिए जाते है। लेकिन खण्ड शिक्षा अधिकारी उक्त आदेशों को लागू नहीं कर पा रहे है।