April 27, 2024

D.C.Model स्कूल में मॉक इंटरव्यू का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-9 स्थित डी.सी.मॉडल स्कूल में आज मॉक इंटरव्यू के प्रथम चरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के संचालक पवन गुप्ता तथा विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्यो के द्वारा द्वीप प्रज्जवलित करके किया गया। स्कूल के ‘दास सभागार’ में अभिभावकों को रोचक जानकारियों के साथ-साथ विद्यालय की मूलभुत सुविधाओं की भी जानकारी दी गई।

20 August Photo-2इसके साथ ही अभिभावकों और बच्चों से शिक्षा से जुड़ी हुई अनेक बातों को साक्षात्कार के माध्यम जानने की कोशिश की गई। इस कार्यक्रम में फरीदाबाद के 10 प्ले स्कूल के नन्हें छात्रों और उनके अभिभावकों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में आए हुए बच्चों को चित्रकला प्रतियोगिता, मेंहदी एवं नेल पेंट जैसे कार्यक्रम के द्वारा खेल-खेल में सिखाने की विधि से परिचित कराया गया।

20 August Photo-3

बच्चों ने इन कौशल-शिक्षण विधियों का पूरा आनन्द लिया और भविष्य में विद्यालय में शिक्षण प्राप्ति के लिए रूचि दिखाई। अभिभावकों ने भी विद्यालय प्रबंधन की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए आगामी सत्र में विद्यालय में अपने बच्चों को प्रवेश कराने का मन बनाया।

20 August Photo-4

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या डॉ. ज्योति गुप्ता ने कहा कि मॉक इंटरव्यू के द्वारा नन्हें छात्रों को आगे किसी दूसरे स्कूल में जाने के लिए तैयार किया जाता है। बच्चों के आत्मविश्वास को अप किया जाता है ताकि अंजान परिस्थितियों में जाकर वह घबराए नहीं बल्कि अपना अच्छा प्रदर्शन कर सके। उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों को मॉक लाईफ के लिए तैयार करते है ताकि वह जीवन के किसी भी मोड़ में कमजोर न पड़े बल्कि आत्मविश्वास से सभी कार्यो को पूरा कर सफलता प्राप्त करे। उन्होंने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए अभिभावकों तथा बच्चों का आभार व्यक्त किया।