April 26, 2024

मॉडर्न के.डी.स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया वार्षिक उत्सव

Tilak Raj Sharma/Alive News

Faridabad : नंगला रोड़ स्थित मॉडर्न के.डी.पब्लिक हाई स्कूल में गणतंत्र दिवस और वार्षिक उत्सव संयुक्त रूप से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वार्षिक समारोह में मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर उपस्थित हुए। वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में आईडियल प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान डॉ. बी.कुमार वाष्णेय, नंगला रोड़ छठ पूजा समाज कल्याण समिति के महासचिव आनन्द कुमार, समाज संगठन सेवा समिति डॉ. एस.पी.सिंह,आरडब्ल्यूए पार्ट-2 के प्रधान बृजलाल यादव मौजूद हुए। समारोह की अध्यक्षता यूनाईटेड प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान नन्दराम पाहिल ने की।

वहीं मंच संचालन ए.डी.स्कूल के चेयरमैन सुभाष श्योरान ने किया। समारोह का शुभारम्भ मुख्यातिथि के द्वीप प्रजवलन से हुआ। इससे पहले अशोक तंवर ने गणतंत्र दिवस का ध्वजरोहण कर झण्डे को सलामी दी। इस मौके पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने योग की कई मुद्राओं को दिखाने के साथ ही बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। वहीं स्कूल के नन्हे छात्रों ने हैप्पी बर्थ-डे टू यू गाने पर डांस और फैशन का है ये जलवा गाने पर अपनी परफोर्मेस दी और बच्चों ने सभी अभिभावक व अतिथियों का दिल जीत लिया। वहीं सीनियर छात्रों ने हरियाणी डांस कर समारोह में चार चांद लगा दिए।

अशोक तंवर ने कार्यक्रम के अंत में के.डी.परिवार को वार्षिक उत्सव पर बधाई दी और कहा कि इस क्षेत्र में जो त्रिलोक चंद तंवर ने मॉडर्न के.डी.स्कूल के नाम से शिक्षा का प्रचार-प्रसार शुरू किया हुआ है, वह सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि प्राईवेट स्कूलों पर मौजूदा सरकार द्वारा बंद करने के तुगलकी फरमान सुनाए हुए है, जोकि निन्दनीय कार्य है। स्कूल संचालक अपनी कमियों को दूर करे ताकि उनकी सरकार आने पर उन्हे रेगुलर मान्यता दी जा सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग उन्हे अपने परिवार का हिस्सा माने और जो भी समस्या या उन्हे आमंत्रित करने की बात हो नि:संकोच उन्हे संदेश भेजे और वह हर हाल में सुख-दुख में शामिल होंगे।

उन्होंने बाबा साहेब अम्बेडकर के विचारों को छात्रों को बताया और कहा कि आज संविधान दिवस के रूप में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है वह बाबा साहेब की देन है। उन्होंने कहा कि वह भी उन्ही के विचारों से प्रभावित होकर काम कर रहे है। उन्होंने खुद को सर्व समाज का नेता बताया। समारोह में सभी स्कूलों से आए चेयरमैन और प्रिंसीपलों का त्रिलोक तंवर ने फूल माला एवं शॉल उठाकर स्वागत किया।

इसके अलावा निवत्र्तमान सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा, निवत्र्तमान पार्षद महेन्द्र भड़ाना, समाजसेवी सुरेन्द्र भड़ाना, समाजसेवी मुनेश शर्मा, मॉडर्न केडी परिवार से चौधरी अतर सिंह, जयपाल, शिव कुमार, हर्ष, ललित, देवेन्द्र, श्याम सुन्दर सहित जी.आर.भड़ाना, सुरेन्द्र यादव, भुपेन्द्र श्योरान, अशोक यादव, सुभाष पांचाल, कृष्ण पांचाल, सुभाष शर्मा, नवल सरपंच, अजय अत्री, बिजेन्द्र सिंह, गजेन्द्र, प्रभा ठाकुर, रामकुमार तंबव, लक्ष्मीनारायण, सोहनलाल ठेकेदार आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।