May 9, 2024

मॉडर्न पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

Faridabad/Alive News : सैक्टर-37 स्थित मॉर्डन पब्लिक स्कूल ने अपना वार्षिकोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में सराय के एसएचओ हेमन्त शर्मा और विशिष्ठ अतिथि के रूप में सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन एच.एस.मलिक, फरीदाबाद मॉडल स्कूल के डायरेक्टर उमंग मलिक, होली चाईड स्कूल के डायरेक्टर साकेत भाटिया, तरूण निकेतन पब्लिक स्कूल के चेयरमैन कमल तंवर, दीक्षा पब्लिक स्कूल की प्रिंसीपल मिथलेस सोम, दीक्षा पब्लिक स्कूल के चेयरमैन और भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश रक्षवाल मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि के द्वीप प्रज्जवलन और गणेश वंदना से हुआ।

स्कूल के चेयरमैन एस.एल.गुप्ता ने आए हुए अतिथियों का बुके व शॉल भेटकर स्वागत किया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए छात्रों ने ‘देवा हो देवा गणपति देवा’ और ‘चिडिय़ा चूं-चंू करती है’ गाने पर अपनी परर्फोमेंस देकर सारा समां बना दिया। वही ‘मां ओ मेरी मां’ नाटक मंचन और डांस के जरिए छात्राओं ने दर्शकों को झकझोर कर रख दिया। कार्यक्रम को और खास बनाते हुए विद्यार्थियों ने सभी प्रांत की सांस्कृति को दर्शाते हुए सुन्दर नृत्य प्रस्तुति कर समा बांध दिया। इस अवसर पर मंच संचालन का कार्य आशीष और वर्षा स्कूली छात्रों ने किया।

31-dec-photo-2

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर भाषकर गुप्ता ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में अध्यापन से अधिक संस्कारों की आवश्यकता है, क्योंकि आज शिक्षा का स्वरूप पूरी तरह से बदल चुका है और समाज को बचाने के लिए संस्कारों का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा आज हमें धर्म और जाति के चश्मे को उतार कर देखना चाहिए कि हिन्दुस्तान खतरे में है, राष्ट्रवादी चिंतन के लिए शिक्षा का होना जरूरी है और सामाजिक चरित्र की गिरावट को शिक्षा से सही दिशा दे सकते है।

उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से कहा कि छात्रों में राष्ट्रियता और पर्यावरण के प्रति संस्कार डाले तभी समाज और देश का उद्धार हो सकता है। इसके पश्चात स्कूल के चेयरमैन एस.एल.गुप्ता ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों और अभिभावकों का धन्यवाद व्यक्त किया। इस मौके स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।