April 24, 2024

मोदी ने किया पलटवार, बोले राहुल अपना रिपोर्ट-कार्ड दे रहे है या मेरा

Varanasi/Alive News : पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर भी पलटवार किया. प्रधानमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी बोलने लगे हैं तो लोग भी हैरान हैं. भ्रष्टाचार के आरोपों पर पीएम ने कहा कि पता नहीं चल रहा है कि राहुल गांधी अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं या मेरा. देश के लोग सब जानते हैं और वे सरकार के साथ हैं. कांग्रेस की असलियत भी सबको पता है.

विरोधियों की तुलना PAK से की
नोटबंदी के फैसले का विपक्षी दल की ओर से हो रहे विरोध पर भी पीएम मोदी ने जमकर पलटवार किया. प्रधानमंत्री ने विरोधियों की तुलना पाकिस्तान से करते हुए कहा कि पाकिस्तान भी इसी तरह से भारत के खिलाफ माहौल खराब करने की कोशिश करता है. पीएम ने कहा कि कुछ दलों के नेता बेईमानों के साथ हैं.

देश सोने की तरह साफ होकर निकलेगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा नोटबंदी काले धन की सफाई के लिए उठाया गया कदम है और इस काम को जारी रखा जाएगा. इस देश में अब काला धन और काला धंधा नहीं चलेगा. नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में बहुत बड़ा सफाई अभियान चल रहा है. पीएम ने कहा कि इस अभियान के बाद देश सोने की तरह साफ होकर खरा होकर निकलेगा. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ नेता काले धन वालों के साथ है लेकिन सरकार अपना काम जारी रखेगी. ये जनता के कल्याण का पर्व है.

राहुल पर ली चुटकी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर चुटकी लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के युवा नेता अभी बाषण देना सीख रहे हैं. अच्छा हुआ अभी बोलना शुरू कर दिया. अब पता चला कि क्या है उनकी शख्सियत. वे न बोलते तो बड़ा भूकंप आ जाता.

मनमोहन पर भी साधा निशाना
प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा और कहा कि अगर उन्हें सारी अर्थव्यस्था की जानकारी है तो उनके काल में लोगों का विकास क्यों नहीं हुआ. पीएम ने यूपीए शासन में हुए घोटालों की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनके समय में सब कुछ हुआ लेकिन वे मौन क्यों रहे. अब अचानक बोलने लगे हैं.

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. वे बीएचयू में आयोजित राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में भी शामिल हुए. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा बीएचयू में महामना मालवीय कैंसर सेंटर बनेगा. इससे यूपी और बिहार के लोगों को फायदा होगा. पीएम वाराणसी में 2100 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और लोकर्पण भी करेंगे.

संस्कृति महोत्सव में पीएम मोदी ने कहा कि कला समाज की बेहतरी के लिए जरूरी है और भारत की दुनिया में कला के क्षेत्र में एक अलग स्थान रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने बीएचयू में शिक्षा और बीएचयू अस्पताल में इलाज की सुविधाओं के लिए तमाम कदम उठाए हैं. वह आज डीएलब्ल्यू ग्राउंड पर रैली को संबोधित करेंगे, जिसमें बनारस के पांचों विधान सभा क्षेत्रों के 1700 बूथ स्तरीय समितियों के कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री का सीधा संवाद होगा. राहुल ने हाल में मोदी के कथि‍त ‘निजी भ्रष्टाचार’ का खुलासा किया है, आज यह देखना दिलचस्प होगा कि नरेंद्र मोदी इस पर क्या पलटवार करते हैं. मोदी आज बनारस में एक व्यापार सुविधा केंद्र और कपड़ा मंत्रालय के कार्यक्रम शिल्प संग्राहलय योजना की भी शुरुआत करेंगे.

सोमवार को मोदी ने कानपुर में रैली कर नोटबंदी से हो रही तकलीफों पर मरहम लगाने की कोशिश की थी. इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई. यूपी की चुनावी धरती पर मोदी ने विपक्ष को ललकारा तो राहुल ने जमकर पलटवार किया. मोदी कानपुर की परिवर्तन रैली में विपक्ष पर बरसे तो राहुल गांधी ने जौनपुर की आक्रोश रैली में मोदी पर निशाना साधा. इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में दोनों पार्टियां व्यक्तिगत हमले तेज करेंगी.