April 19, 2024

67वे जन्मदिन पर मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद, अहमदाबाद में कटेगा 67 किलो का केक

Delhi/Alive News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 67वां जन्मदिन है. पीएम मोदी अपना जन्मदिन मनाने गुजरात पहुंचे हैं. वहां उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीरा बा का आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी 32 दिनों में तीसरी बार गुजरात गए हैं.

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर ओल्ड अहमदाबाद में 67 किलो का केक कटेगा. सूरत में बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी की सालगिरह मनाई.

PM मोदी ने लिया मां का आशीर्वाद
प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को मां का आशीर्वाद लेने के बाद ट्वीट कर कहा कि मां की ममता, मां का आशीर्वाद जीवन जीने की जड़ी-बूटी होता है. पीएम मोदी का शनिवार को गुजरात में बहुत व्यस्त कार्यक्रम रहेगा. मां का आशीर्वाद लेने के बाद नरेंद्र मोदी आदिवासी बहुल जिले के दाहोद के लीमखेड़ा में सिंचाई परियोजना की शुरुआत करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नवसारी में विकलांगों को किट, व्हील चेयर्स, हियरिंग ऐड बांटने के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां विकलांगों को आठ करोड़ रुपये से अधिक जरूरत का सामान बांटा जाएगा.

मोदी के जन्मदिन पर आज ‘सेवा दिवस’ मनाएगी BJP
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी के सांसदों और विधायकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 67वें जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने की सलाह दी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पीएम के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर को तेलंगाना में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे. पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वो पीएम मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर, दवा वितरण शिविर, अस्पताल में गरीब मरीजों की मदद और स्वच्छता अभियान जैसे कार्यक्रम आयोजित करें.

तीन विश्व रिकॉर्ड पर नजर
पीएम मोदी के जन्मदिन पर सरकार तीन अन्य विश्व रिकॉर्डों पर भी नजर रखे हुए हैं, इनमें एक ही समय में विकलांगों द्वारा 1000 दीए जलाने का रिकॉर्ड, व्हील चेयर पर सवाल 1000 लोगों द्वारा व्यूह-रचना और 1000 बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है. विकलांगों द्वारा एक हजार दिए जलाने का प्रदर्शन पहली बार किया जाएगा. जबकि विकलांगों द्वारा व्यूह-रचना का रिकॉर्ड अमेरिका के पास है जहां 346 विकलांगों ने ऐसा प्रदर्शन किया था. वहीं एक साथ सर्वाधिक बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पास है, वहां 500 लोगों को एक साथ ये मशीन दी गई थी.