April 25, 2024

मोदी की बुजुर्ग मां ने किया मतदान, जताया बीजेपी के जीत का भरोसा

Gandhinagar/Alive News : गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर में आज वोटिंग हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुजुर्ग मां हीराबेन ने गांधीनगर के सेक्टर-22 के स्कूल में मतदान किया. उनकी उम्र 97 साल है. उन्होंने बीजेपी के जीत का जताया भरोसा और कहा- हे राम, गुजरात का भला कीजिए.

एक चैनल के अनुसार हीराबेन को बेटे पंकज मोदी सहारा देकर पोलिंग बूथ तक लाए. उसके बाद हीरा बेन ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उम्र के इस पड़ाव पर बूथ तक पहुंचकर मतदान करना लोगों को प्रेरित करता है.

हीराबेन सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अपने घर से निकलीं और आठ बजकर 20 मिनट पर गांधीनगर के सेक्टर 22 के स्कूल में बने बूथ पर पहुंचीं. इसके बाद बेटे पंकज मोदी के कंधों के सहारे वोट डाला.

वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी की जीत का भरोसा जताया और कहा कि हे राम गुजरात का भला करो.

बता दें कि इस बार वे सुबह मतदान करने पहुंचीं. जबकि इससे पहले वो दोपहर और शाम के वक्त अपने वोट मताधिकार का प्रयोग करने बूथ पहुंचती थीं.

2014 के लोकसभा चुनाव में हीराबेन ने ऑटो रिक्शा से वोट डालने पहुंची थी. लेकिन इस बार वो सफेद रंग की कार से वोट डालने आई हैं. नोटबंदी के दौरान भी नरेंद्र मोदी की मां ने बैंकों की कतारों में लगकर अपनी नोट को बदलवाया था.

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर 9 दिसंबर को मतदान हो चुके हैं. बाकी बची 93 सीटों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा. इसके लिए 25,558 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इन 93 सीटों पर 851 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें 782 पुरुष और 69 महिला उम्मीदवार हैं. इस चरण में नितिन पटेल, मेहसाणा से, राधनपुर के अल्पेश ठाकोर, वडगामा से जिग्नेश मेवाणी और दबोई से कांग्रेस सिद्धार्थ पटेल मैदान में हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 67वें जन्मदिन के अवसर पर अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे थे. सबसे पहले वह गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लिया. यहां प्रधानमंत्री से मिलने के लिए आस-पड़ोस के कई बच्चे भी पहुंचे. पीएम मोदी पहले भी अपने जन्मदिन पर मां से मुलाकात करके आशीर्वाद लेते रहे हैं. आज भी जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने यह परंपरा निभाई.