April 16, 2024

एस.डी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘मदर्स डे’ की धूम

Faridaabad Alive News : बाता स्थित एस. डी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में ‘मदर्स डे’ बड़ी ही धूम -धाम से मनाया गया। ‘मदर्स डे’ के उपलक्ष्य में सभी कक्षाओं में विभिन्न क्रियाकलाप कराए गए। जिनमें बच्चों ने बड़े जोश और उल्लास के साथ ‘मदर्स डे’ कार्ड मेकिंग, मदर्स डे पर निबंध व कविताएं आदि क्रियाएं की।

सबसे पहले स्कूल के चेसरमैन देवीराम ने बच्चों को ‘मदर्स डे’ की बधाई दी और उन्हें बताया कि यदि संसार में कही ईश्वर हैं तो वो मां के रूप में हमारे पास हैं, इसलिए हमें अपनी मां का आदर व सम्मान करना चाहिए। इसके बाद स्कूल की प्रधानाचार्या गीता तालान ने सभी बच्चों को ‘मदर्स डे’ की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ‘ऊपर जिसका अंत नहीं उसे आसमां कहते हैं , इस जहां में जिसका अंत नहीं उसे मां कहते हैं।

उन्होंने बताया कि मां के विषय में जितना कहा जाए उतना ही कम हैं। इसलिए हम सभी को हमेशा अपने माता -पिता का सम्मान करना चाहिए।इसके बाद स्कूल के बच्चों ने अपने कार्यक्रमों के द्वारा सभी का मन मोह लिया बच्चों ने भाषणों और कविताओं के द्वारा मां का उनके जीवन में क्या महत्तव हैं यह सब बताया।

बच्चों ने ‘मेरी मां’ और ’तू इतनी दूर क्यों हैं मेरी मां’ नामक गानों पर डांस करके सभी को भावविभोर कर दिय। सभी दर्शकों व श्रोताओं की आंखों से भाव के आंसू बहने लगे।

इसके बाद स्कूल के अध्यापकों ने सभी बच्चों को अपने माता पिता का सम्मान करने तथा उनके दिखाए रास्ते पर चलने की सीख दी। इसके बाद में स्कूल की प्रधानाचार्या  गीता तालान ने क्रियाकलापों में विजयी बच्चों को उपहार देकर ‘मदर्स डे ‘ के कार्यक्रमों का समापन किया|