April 26, 2024

एमआरडीसी बना ओवरऑल चैंपियन, ईएसआईसी डेंटल कॉलेज रोहिणी बना रनरअप

फरीदाबाद : मानव रचना डेंटल कॉलेज में चल रहे एक्सयूब्रैंस-इंटर डेंटल कॉलेज यूथ फैस्ट का समापन धूमधाम से हुआ। स्टूडेंट्स ने संगीत व डांस के साथ कॉलेज परिसर का माहौल अलग-अलग रंगों से भर दिया। दिल्ली एनसीआर के करीब 10 डेंटल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने एक दूसरे को अलग-अलग गतिविधियों में कड़ी टक्कर दी।

कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सभी को मात देते हुए मानव रचना डेंटल कॉलेज ने ओवरऑल विजेता के पद पर कब्जा किया, वहीं ईएसआईसी (एंप्लोई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेट) की टीम रनरअप रही। पहले दिन रंगोली, मूक पहेली, प्लास्टर मेनिया, पोस्टर मेकिंग व नुक्कड़ नाटक व दूसरे दिन संगीत व डांस पर आधारित प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग कॉलेजों से आए स्टूडेंट्स ने एक्सयूब्रैंस 2 के 16 में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। फैस्ट के दूसरे दिन म्यूजिक आधारित प्रतियोगिताएं हुई। इसमें सोलो, ग्रुप गायन व वाद्य संदीत आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के ट्रस्टी डॉ. एम.एम.कथूरिया व मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.अरुणदीप सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। वहीं डांस प्रतियोगिताओं के लिए बतौर मुख्य अतिथि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी व मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ.संजय श्रीवास्तव, रेडियो मानव रचना के डायरेक्टर प्रोफेसर आई.के.किलम, एमआरईआई के रजिस्टरार ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) विजय आनंद, जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के डैंटिस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल व डीन डॉ. सरबजीत सिंह भसीन मौजूद रहे।

सभी स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए डॉ. एम.एम. कथूरिया ने कहा कि इस तरह के यूथ फैस्ट का समय-समय पर होते रहना बहुत जरूरी है। इस तरह के फैस्ट स्टूडेंट्स में दोस्ती की भावना को बढ़ाती है और नई प्रतिभाओं व सोच का आदान प्रदान होता है।