April 23, 2024

MRI में PNB साउथ दिल्ली सर्कल की पहली डिजिटल ब्रांच का हुआ उद्घाटन

फरीदाबाद : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में पीएनबी साउथ दिल्ली सर्कल की पहली डिजिटल ब्रांच का उद्घाटन हुआ। इस ब्रांच के उद्घाटन के साथ लोगों ने समय की बचत की सुविधा के साथ राहत की सांस ली। सेक्टर 43 स्थित मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के गेट नंबर 4 पर खोली गई इस ब्रांच का फायदा मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के स्टूडेंट्स, फैकल्टी व स्टाफ के अलावा आस-पास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी मिल पाएगा।

सेक्टर 43 में खोली गई शहर की पहली पीएनबी बैंक की डिजिटल ब्रांच का उद्घाटन 22 मार्च को पीएनबी की एमडी व सीईओ ऊषा अनंथसुब्रमनियम के द्वारा किया गया। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहीं। बैंक की गतिविधियों व सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए बैंक मैनेजर श्री अरुण दत्ता ने बताया कि यह पएनबी साउथ दिल्ली सर्कल की पहली डिजिटल ब्रांच है।

उन्होंने बताया कि बैंक में एक सैल्फ सर्विस एरिया बनाया गया है। यहां पर व्यक्ति अपने आप बैंक की गतिविधियों जैसे नकद जमा करना, पासबुक अपडेट करना व पैसे निकालने आदि को कर पाएंगे। इसके लिए बैंक की मदद की भी जरूरत नहीं होगी। यहीं नहीं डिजिटल ब्रांच अपने ग्राहकों को 24 घंटों में लोन की सुविधा देनी के लिए भी तैयार है। उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले कुछ दिनों में ऐसे एटीएम के साथ 2 लाख तक की नकद की पर्ची निकालने की भी सुविधा दी जा रही है।

यह होंगे फायदे
डिजिटल बैकिंग की मदद से ग्राहक कंप्यूटर पर किट किट कर अपने कामों को मिनटों में कर पाएंगे। ग्राहक की सारी जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी। ग्राहक ऑनलाइन अपना अकाउंट खोलकर पैसे ट्रांसफर करने से लेकर बिल भरने व कई अन्य काम मिनटों में कर पाएंगे। डिजिटल इंडिया के सपने के तरह यह डिजिटल ब्रांच भी ग्राहकों को अपडेट करेगी।