April 24, 2024

MRIU पहली बार एनुअल इनोवेशन के मौके पर लाया है टैक शो

Faridabad, 12 March:- मानव रचना शैक्षणिक संस्थान २-4 अप्रैल 2016 को इनोस्किल 2016 का आयोजन करने जा रहा है। इनोस्किल का आयोजन हर साल फाउंडर डे के अवसर पर एमआरईयू के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस साल इनोस्किल बेहतर व नई सोच के साथ तैयार किए गए प्रोजेक्ट इनोवेशनल पवेलियन में प्रदर्शित किए जाएंगे। इसके लिए देश के अलग-अलग स्कूलों, कॉलेजों व यूनिवर्सिटियों से आवेदन मांगे गए हैं।
इस बारे में जानकारी देते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेजिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि पहली बार शहर में इनोस्किल 2016 कई टैक शो लेकर आएगा। इसमें क्वाडकोप्टर शो, एलईडी डांस विद म्यूजिक, वायरलैस चैस, मोटर शो व गेमिंग शो आदि देखने को मिलेंगे।

यह है अलग-अलग कैटिगरी
-इंटरनैट ऑफ इंग्स
-रोबोटिक्स एंड कंट्रोल
-हेल्थ एंड वैलनेस
-मोबाइल एप डिवेलपमेंट
-गेमिंग
-इंजीनियरिंग डिजाइन
-रिन्यूवेब्ल एनर्जी
-सिक्युरिटी सोल्यूशन्स
-ब्रिज डिजाइनिंग
-वियरेब्ल टेक्नोलॉजी

खोपचे में होगा इंडस्ट्री के साथ डिस्कशन
इनोस्किल 2016 इंडस्ट्री को अपना प्रोडक्ट को प्रदर्शित करने का एक प्लेटफार्म देगा। इनोस्किल में एक खोपचा नाम से पवेलियन बनाया जाएगा। इसमें स्टूडेंट्स इंडस्ट्री के लोगों के साथ डिस्कशन कर पाएंगे। स्टूडेंट अपने इनोवेटिव प्रोजेक्ट के लिए इनवैस्टर्स से आमने सामने बात कर पाएंगे व उनको प्रोडक्ट की विस्तृत जानकारी दे पाएंगे।

एक्सपर्ट करेंगे बातचीत
इनोस्किल में स्टूडेंट्स को अलग अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट से बातचीत करने का मौका मिलेगा। स्टूडेंट्स को स्मार्ट सिटी, स्पोर्ट्स प्रमोशन, स्टार्टअप्स, डिजिटल मार्केटिंग एंड इंडस्ट्रियल पॉलिसी आदि के बारे में भी एक्सपर्ट जानकारी देंगे।