March 28, 2024

MRIU में महिला स्वास्थ्य एवं पोषण पर सेमिनार का आयोजन

Faridabad/Alive News : सभी को पौष्टिक खानपान के लिए जागरुक करने के लिए मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के फैकल्टी ऑफ एप्लाईड साइंसिज(एफएएस) के द्वारा राष्ट्रीय पोषण सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस साल की थीम लाईफ साइकिल एप्रोच फोर बैटर न्यूट्रिशन के अनुसार लोगों को जागरुक किया जा रहा है। 1 से 7 सितंबर तक चलने वाले पोषण सप्ताह के तहत महिलाओ के स्वास्थ्य व पोषण पर राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार का आयोजन इनर व्हीन क्लब फरीदाबाद सेंट्रल के सहयोग से किया गया।

6

इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला पहुंची। इस मौके पर वाइस चांसलर डॉ.एनसी वाधवा, एफएएस की डीन डॉ.जी.एल.खन्ना, इनर व्हील क्लब फरीदाबाद की प्रेसिडेंट रेणुका ठक्कर, एम्स की सीनियर डायटिशियन गुरदीप कौर, थैलिसिमिक इंडिया की सैक्रेटरी शोभा तुल्ली व संस्थान व क्लब के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में क्लब से आए, अपोलो अस्पताल, एम्स, थैलिसिमिया इंडिया व अन्य एक्सपर्ट ने अलग-अलग विषयों पर भाषण दिया।

इस मौके पर 15 सीनियर सिटिजन को फ्री डेंन्चर व दातों की साफ सफाई को बनाए रखने की किट प्रदान की। इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए एमआरईआई की मुख्य संरक्षका सत्या भल्ला ने कहा कि मैं गौरांवित महसूस कर रही हूं कि लोगों को पोष्टिकता के प्रति जागरुक करने के लिए इस तरह का आयोजन किया है।

इस मौके पर सभी को स्वागत करते हुए इनर व्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल की प्रेसिडेंट रेणु ठक्कर ने कहा कि जब पैसा खोता है, तो कुछ नहीं खोता। जब हेल्थ खोती है, तो कुछ खोता है, लेकिन अगर चरित्र खोता है, तो सब कुछ खो जाता है। इसलिए जरूरी है कि व्यक्ति को अपने व्यक्तित्व व गुणवत्ता पर काम करना चाहिए, यहीं उसको अलग पहचान दिलाती हैं।