April 19, 2024

मानव रचना इनोवेशन ने लोन्च की आनलाईन बुकशाला

Faridabad/Alive News : किताबों को स्टूडेंट्स का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है। इसी सोच के साथ मानव रचना इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन सेंटर (एमआरआरआईसी) के स्टूडेंट्स ने अपनी सबसे बड़े प्रोजेक्ट बुकशाला का बुधवार सुबह उद्घाटन किया। अलग-अलग क्षेत्रों के हजारों किताबों का संगम यह सबसे बड़ी आनलाईन लाइब्रेरी बुकशाला का उद्घाटन किया गया। बुकशाला एक नई सोच है जो कि स्टूडेंट्स ने लगभग सभी क्षेत्रों की किताबे कम कीमत पर देने की सुविधा प्रदान करेगी। केवल यही नहीं स्टूडेंट्स बुकशाला में अपनी पुरानी किताबें देकर उसे बदल भी सकते हैं।

यह सुविधा रजिस्ट्रड यूजर के लिए मौजूद है, जिसमें उभरते लेखक, स्टूडेंट्स, व्यवसायी आदि शामिल है। लोन्च के मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट अमित भल्ला ने कहा कि मानव रचना इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर हमेशा से स्टूडेंट्स की नई सोच के साथ कुछ नया करने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है। बुकशाला यहीं पर बनाया गया एक स्टार्टअप है। यह किताबों के प्रतिप्रेम को और बढ़ावा देगा और एक क्लिक पर किताब की सुविधा प्रदान करेगा। यह नई व अलग सोच है।

मैं इसके पीछे की सोच रखने वाले की सराहना करता हूं। बुकशाला के लोन्च के मौके पर दुरजोय दत्ता ने तकनीक से फिलोस्फी, जज्बा, रीडरशिप आदि विषयों पर बोला। यहां पर उन्होंने अपनी किताब द गर्ल आफ माइ ड्रीम्स की काफी दर्शकों को साइन करके दी।