मानव रचना ने चौथे फाउंडर-डे पर फाउंडर को दी श्रृद्धांजलि

0
22

Faridabad/Alive News : मानव रचना परिवार ने फाउंडर डॉ. ओपी भल्ला को उनकी वर्षगांठ पर श्रद्धाजलि अर्पित की। चौथे फाउंडर-डे की शुरुआत प्रेरणा स्थल पर पूरे मानव रचना संस्थान के सदस्यों ने डॉ. ओपी भल्ला को फूल अर्पित करके की। इस मौके पर भजंनों की श्रंखला ने वातावरण को भग्तिमय कर दिया। इसके बाद हवन का आयोजन किया गया। हमेशा से स्टूडेंट्स में कुछ अलग व नया करने की सोच को बढ़ावा देने वाले डॉ. ओपी भल्ला को उनकी वर्षगांठ पर रिसर्च एंड डिवेलपमेंट सेंटर के रूप में श्रृद्धांजलि अर्पित की गई।

इस दिन टेक्नोप्लैनेट लैब प्राइवेट लिमिटिड की रिसर्च एंड डिवेलपमेंट सेंटर की उद्घाटन एनएसडीसी के एमडी व सीईओ मनीष कुमार ने किया। इस मौके पर 2 दिवसीय टैक्नीकल फैस्ट का समापन किया गया और विजयी स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। टैक्नोप्लैनेट की शुरुआत नई खोज के प्रति उत्साहित स्टूडेंट्स के द्वारा की गई थी। इस टैक्नीकल क्लब ने माइक्रोसोफ्ट, एसैंचर, इंफोसिस जैसे बड़ी बड़ी कंपनियों से सराहना प्राप्त करने के बाद मानव रचना इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन सेंटर से निकले टैक्नोप्लैनेट स्टार्टअप की शुरुआत की। यह शुरुआत मानव रचना के पूर्व स्टूडेंट मनस्वी सिहाग व मोहित बह्ल ने की।

आज टैक्नोप्लैनेट स्टूडेंट्स को प्रोजेक्टों की मदद से पढ़ाने के लिए काम कर रहा है। यह स्टूडेंट्स में 21वीं सैंचुरी की स्किल व लर्निंग बढ़ाने में लगे हुए हैं। स्कूलों में स्टीम स्टूडेंट्स को प्रोजेक्ट बेस्ट प्रोजेक्ट तैयार करने में मदद कर रहा है। मानव रचना के स्टूडेंट्स के द्वारा 70 से अधिक स्टार्टअप शुरू किए हैं, जिसको मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने फंड भी किया है।

यहीं स्टूडेंट्स की अलग व नई सोच का परिचय देता है। इनोस्किल के समापन समारोह के मौके पर एनएसडीसी के क्वालिटी एश्योरेंस के हैड राजीव माथुर, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला, एमारईआई के एमडी डॉ.संजय श्रीवास्तव, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ.एनसी वाधवा, एमआरईआई के सहायक प्रोफेसर डॉ.आरके मल्होत्रा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के प्रो वीसी डॉ.वीके महना व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here