April 18, 2024

मानव रचना स्कूल में MUN कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Alive News : दूसरे मानव रचना-मोडल यूनाइड नेशन 2016 का जोरदार आगाज शुक्रवार को हुआ। मानव रचना स्कूल सेक्टर-14 के द्वारा आयोजित किए जा रहे एमयूएन 20 नवंबर तक चलेगा। केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, उत्तराखंड के स्कूल भी इस कायऱ्क्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। कान्फ्रेंस में 50 से ज्यादा स्कूलों में रुद्रपुर स्थित कोन्फल्यूएंस वल्र्ड स्कूल, गुडग़ांव स्थित प्रिसिडिएम स्कूल, गुडग़ांव स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, सोहना रोड स्थित रेयान इंटरनैशनल स्कूल, अरावली इंटरनैशनल स्कूल फरीदाबाद आदि शामिल हैं।

कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्यातिथि यूएनएचसीआर (इंडिया व मालदीव्स) के चीफ आफ मिशन्स यशुको शिमिजो व विशिष्ट अतिथि के रूप में पोषण के लिए कोच की भूमिका निभाने वाली रीता भाटिया पहुंची। यूनाइटेड नेशन देश विदेश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर युवाओं के लिए वाद विवाद का मंच है। इस मौके पर स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एन.सी.वाधवा ने कहा कि एमयूएन स्टूडेंट्स को इंटरनैशनल मुद्दों पर अपनी सोच का विस्तृत करने का एक बहुत ही अच्छा मंच है।

मानव रचना हमेशा से स्टूडेंट्स के समग्र विकास पर फोकस करता है, ऐसे में यह मंच स्टूडेंट्स को ग्लोबल स्टूडेंट्स के रूप में तैयार करने में मदद करता है। कार्यक्रम की सराहना करते हुए मुख्यातिथि यशुको शिमिजो ने कहा कि एमयूएन में स्टूडेंट्स की संख्या को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि स्टूडेंट्स का इंटरनैशनल मुद्दों की तरफ रुझान कितना बड़ा है।

इस मौके पर एम.एम.कथूरिया, एमआरआईएस 14 की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दीपिका भल्ला, एमआरआईएस 46 गुडग़ांव के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सन्नी बंसल, एमआरआईएस डायरेक्टर एकैडमिक स्टाफ कॉलेज गोल्डी मल्होत्रा, एमआरआईएस सेक्टर-14 की प्रिंसिपल ममता वाधवा, एमआरआईएस चार्मवुड की प्रिंसिपल संयोगिता शर्मा, एमआरआईएस सेक्टर-46 गुडग़ांव की प्रिंसिपल ममता वाधवा, डायरेक्टर स्पोटर्स, एमआरईआई सरकार तलवार मौजूद रहे।