April 18, 2024

नगर निगम चुनाव: भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर

नगर निगम चुनाव मनोहर सरकार और प्रदेश भाजपा के लिए काफी अहम

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद और भिवानी के लोगों को आज के दिन का काफी महीनों से इंतजार था. नगर निकाय चुनाव के लिए रविवार को सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई, जिस दौरान लोगों में खासकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला.

1

फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र के सभी 40 वार्ड के निगम पार्षद के लिए आज मतदान डाले जा रहे है. 10 लाख 28 हज़ार 699 मतदाताओ वाले फरीदाबाद नगर निगम चुनावों के लिए सभी 40 वार्डों में कुल 901 पोलिंग बूथों पर वोटिंग की जानी है. जिला प्रशासन ने कुल 261 पोलिंग बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है. वहीं 114 पोलिंग बूथों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है.

नगर निकाय चुनाव में चंडीगढ़ में नोटबंदी के बावजूद बीजेपी ने सबको पीछे छोड़ दिया. ऐसे में फरीदाबाद और भिवानी के नगर निकाय चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार और प्रदेश भाजपा के लिए काफी अहम हो गया है.

3

फरीदाबाद में बारह बजे तक 22 प्रतिशत मतदान हुआ था.
वहीं भिवानी में 31 वार्डों के लिए 100 बुथों पर मतदान हो रहा है. इसके लिए 16 पैट्रोलिंग पार्टी, 20 नाके, 6 एओ और 10 एएसओ नियुक्त किए गए हैं. चुनावों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी तथा असामाजिक तत्व की जानकारी देने के लिए सभी थाना प्रभारियों के नंबर दिए गए हैं और इसके अलावा 100 नंबर पर भी जानकारी दी जा सकती है.
भिवानी में अब तक 20.4 प्रतिशत मतदा हुआ है.