April 19, 2024

प्रदूषण रूपी राक्षस से बचने के लिए वृक्ष अवश्य लगाये: गंगेश तिवारी

फरीदाबाद: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महाराजा अग्रसैन भवन सैक्टर 19 में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि युवा समाजसेवी व कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने कहा की विश्व पर्यावरण दिवस पर हम सभी को इस बात का प्रण करना है कि हमें अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना है ताकि हमारी आने वाली पीढिय़ों के लिए सुखदायक हो।
सम्मान समारोह का आयोजन फाईव स्टार एसोसिएशन फरीदाबाद की ओर से किया गया। जिनमे विशिष्ट अतिथि के रूप में संदीप चपराना, कवि देवेन्द्र कुमार, एडवोकेट शाहिद खान, व रवि नागर मुख्य रूप से मौजूद थे।
तिवारी सशक्तिकरण पर बोलते हुए कहा कि आज महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता नही है क्योकि महिलाएं स्वयं ही आत्मनिर्भर बनकर देश, प्रदेश व समाज का उद्धार करने में अपनी अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि महिलाएं आज पुरूषों से किसी भी कदम पर पीछे नहीं है इसीलिए हम सभी को भी महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं उन्हें शिक्षित बनाने में अपनी अहम भूमिका निभानी होगी।
इस अवसर पर तिवारी ने बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृर्ष प्रदर्शन करने वाली छात्राओं जिनमें अंकित पाण्डे व अदिती, खेल कूद में कामिनी सेठी, प्रियंका, लक्ष्मी को सम्मानित किया। समारोह में एसोसिएसशनों की और से निशा सैनी को बेहतर खिलाड़ी के रूप में सम्मानित किया गया।
समारोह के अंत में आयोजक आनंद सिंह ने समाजसेवी गंगेश तिवारी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में मनोज सिंह, राजेश कुमार, विनोद सिंह, राकेश, राम भण्डारी, राकेश प्रसाद और एम पी पाण्डे, की विशेष भूमिका रही।