April 27, 2024

खेलों से आपसी सौहार्द व एकता को मिलता है बढ़ावा : रघुवीर भडाना

Faridabad/Alive News : हम सभी के जीवन में खेलों का काफी महत्व है क्योकि खेलों से आपसी भाईचारा व सौहार्द को बढ़ावा मिलता है यह उदगार ब्लयू एंजिल ग्लोबल स्कूल चार्मवुड में खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर स्कूल के चेयरमैन रघुवीर भडाना ने कहे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री  संदीप जोशी ने शिरकत की।
जोशी ने कहा कि खेलों से हमें काफी लाभ मिलता है जहां हमारा शरीर स्वस्थ रहता है वही हमारा मानसिक रूप से भी हम पूरी तरह से स्वस्थ रहता है। स्कूल के चेयरमैन भडाना ने कहा कि खिलाडी वही सफल होता है जो कि खेल को खेल की भावना से खेलता है। उन्होंने कहा कि खेल में एक टीम विजयी और एक हार का हिस्सा बनती है इसीलिए हारने वाली टीम को विजेता टीम से द्वेष भावना नहीं रखनी चाहिए बल्कि उसे उन बातों पर ध्यान देना चाहिए जिनके कारणो से वह पराजय का हिस्सा बने।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन भडाना ने बताया कि यह प्रतियोगिता चार ग्रुपों के बीच आयोजित की गयी जिसमें न्यूटन, आईसटीन, डारविन और आर्यभट्ट के बीच आपसी प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। जिसमें आर्यभट्ट ग्रुप की टीम विजयी रही जिसे सम्मानित किया गया। उन्होने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में दो बच्चो ने पांच-पांच पदकों पर कब्जा जमाया जिसमें हमजा फिरोज व अरूण कुमार ने दो स्वर्ण, दो रजत व एक कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया।
उन्होने कहा कि स्कूल बच्चो के भविष्य को सुधारने की पहली सीढ़ी है और इसमें आने वाले प्रत्येक बच्चे को अपने शिक्षक से प्राप्त शिक्षा को ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा से ग्रहण करना चाहिए ताकि वह एक अच्छा इंसान और सफल व्यक्ति बनकर अपना व अपने माता पिता का नाम रोशन कर सके। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संदीप जोशी ने विजेता खिलाडियों व टीम को पुरस्कार व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।