जनता ने मुझ पर भरोसा किया ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है, पूर्व पार्षद रहते हुए अपने वार्ड में जो विकास किया था, उसी का आकलन करते हुए जनता ने वार्ड की बागडोर पुन: मेरे हाथ सौंपी ताकि बचे हुए काम भी पूरा हो सके। यह बात वार्ड-19 के नव-निर्वाचित पार्षद सतीश कुमार ने अलाईव न्यूज़ टीम से एक इंटरव्यू के माध्यम से साझा किए। बहरहाल, विजयी घोषित होने के बाद जब अलाईव न्यूज़ ने सतीश कुमार से जनता के प्रति उनकी वेदना को जाने ने की कोशिश की तो उन्होंने स्पष्ट अल्फाजों में कुछ इस तरह जवाब दिए।

– सतीश जी, जनता ने आपको फिर से अपना प्रतिनिधि नियुक्ति किया है इस बार आपकी क्या प्राथमिकता रहेगी ?
देखिए, पिछले कार्यकाल में कुछ विकास कार्य अधूरे रह गये थे, जिसको लेकर मुझे काफी अफ़सोस था, लेकिन फिर भी अपने वार्ड में तकऱीबन 80 फीसद काम मैं करवा चूका था। इस बार के कार्यकाल में मेरी सबसे पहली प्राथमिकता है सीवरेज और मीठे पानी का बंदोबस्त करवाना, ताकि आने वाले दिनों में हमारा वार्ड प्यासा न रहे।

– आपके वार्ड में कुछ नया एरिया भी शामिल हुआ है, तो उसमें आपकी प्राथमिकता क्या होगी ?
हां, मेरे वार्ड में कुछ नया एरिया भी जुडा है, उनको भी प्रियोरिटी पर लेकर चाहे सीवर की समस्या, लाईट की समस्या, सौन्द्रीयकरण या टूटी सडक़ें, इंटरलॉकिंग टाईल्स लगवाना, पर्याप्त बिजली की बंदोबस्त या कम्युनिटी सेंटर की स्थापना करवाना, इन सब को अपने नए कार्यकाल में तेजी से पूरा करना ही मेरी प्रथिमिक्ता होगी।

– आप अपने वार्ड में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कितने जागरूक है ?
मैंने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वार्ड के भीड़-भाड वाले एरिया के साथ ही मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के साथ ही क्षेत्र में पीसीआर की गस्त बढ़ाने के साथ ही मुख्य चौराहो पर पीसीआर मौजूद रहने के इंतजाम किए है, जिससे की महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here