नागरिक अस्पताल में अब मिलेगा मुफ्त खाना

0
25

Gurugram/Alive News: गुरुग्राम के सेक्टर 10 स्थित नागरिक अस्पताल में दाखिल मरीजों को अब दिन में तीनों समय का मुफ्त खाना मिलेगा। इस के लिए प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी पवन जिंदल तथा उपायुक्त अमित खत्री ने आज गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ बीके राजौरा के साथ नागरिक अस्पताल में हवन यज्ञ के साथ किचन का शुभारंभ किया।

यह किचन भारत विकास परिषद द्वारा चलाई जाएगी और मरीज को उसके लिए उपयुक्त डाइट के हिसाब से दिन के तीनों समय का खाना मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ बीके राजौरा ने जिंदल तथा उपायुक्त को बताया कि इस प्रकार की किचन गुरुग्राम के पुराने नागरिक अस्पताल में चलाई जा रही थी लेकिन अब उस अस्पताल की बिल्डिंग जर्जर होने की वजह से यह सुविधा इस नए नागरिक अस्पताल में स्थानांतरित की गई है।

उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद द्वारा मरीज की जरूरत के हिसाब से खाना तैयार किया जाता है, उदाहरण के तौर पर यदि डायबिटीज का मरीज है, तो उसे उसके हिसाब से खाना मिलेगा और गर्भवती महिलाओं को उनकी खुराक की आवश्यकता के हिसाब से खाना दिया जाता है। उन्होंने बताया कि सेक्टर 10 के नागरिक अस्पताल में वर्तमान में लगभग 120 बेड है और सभी दाखिल मरीजों को यह संस्था निशुल्क खाना उपलब्ध करवाएगी।

इस मौके पर नागरिक अस्पताल के अधीक्षक डॉ जयभगवान जाटयान, रामावतार गर्ग तथा अन्य चिकित्सक भी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email