April 26, 2024

कुरूक्षेत्र में नबरदारों ने नायब तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Kurukshetra/Alive News : नम्बरदार एसोसिएशन ने हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पत्र को रद्द करने के लिए नायब तहसीलदार परमिन्द्र सिंह को ज्ञापन सौपा जिसमें नम्बरदारों की आयु 60 वर्ष, 65 वर्ष तथा 70 वर्ष निर्धारित करने का निर्णय लिया जाना है और राजस्व विभाग की ओर से 60 वर्ष से अधिक आयु के नम्बरदारों को आकड़े मागें गये है।

ज्ञापन सौपते हुए नम्बरदार एसोशिसन के पदाधिकारीयों ने कहा कि नम्बरदार राजनीति से उपर उठकर समाजिक कार्यो को करते है, और सरकार, प्रशासन और जनता के बीच एक कडी का काम करते है नम्बरदारों की आयु जैसे-जैसे बढ़ती है। उनका तर्जुबा भी बढ़ जाता है जो समाज को एक नई दिशा की ओर ले जाने का काम करती है उन्होने कहा कि सरकार द्वारा अगर अनुभव प्राप्त नम्बरदारों की सेंवाए समाप्त कर दी जाती है।

तो ऐसे में सरकार, समाज व प्रशासन को जो क्षति होगी, निकट भविष्य में उसकी भरपाई किसी भी कीमत पर नही कि जा सकती। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी पत्र को समाज हित में तुरंत प्रभाव से रद्द करने के आदेश जारी करें। इस अवसर पर हरियाणा नम्बदार एसोशिसन जिला महासचिव रणबीर खैरी, मेवा ंिसह किरमच, रामस्वरूप, गुरप्रीत सिंह पीपली, देवी चंद पिपली, रणधीर सिंह नम्बरदार थानेसर, बाबु राम अजरांना कला आदि मौजूद रहे।