नगर निगम ने तोड़ फोड़ कर कराई ज़मीन खाली

0
49

Faridabad/Alive News: शनिवार को नगर निगम के तोड़ फोड़ दस्ते ने हार्डवेयर से बाटा जाने वाली रोड पर निगम की खाली पड़ी ज़मीन मालीबाग़ पर कई सालो से रह रहे लोगो से ज़मीन खाली करवाई। नगर निगम कमिश्नर अनीता यादव के आदेशों की पालना करते हुए अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ ज़मीन को खाली करा लिया और लोगों को वहाँ से हटा दिया.

वहाँ रहने वाले लोगो की मानें तो उनका कहना था कि वे इस जगह पर 50 से भी अधिक वर्षो से रह रहें हैं. स्थानीय निवासी रेखा का कहना है कि उनके पास कानूनी तौर पर रहने वाले सभी सबूत जैसे राशन कार्ड, आधार कार्ड, बिजली का बिल सबकुछ है. उनका कहना है कि खाली करने से पहले उनको नगर निगम द्वारा कोई नोटिस भी नहीं दिया गया। वही राजू कहना हैं कि नगर निगम के अधिकारियों ने उन्हें जल्द से जल्द मकान खाली करने के लिए कहा।
शहर में चारों तरफ ग्रीन बेल्ट के कब्ज़े हो रहे हैं. जिन लोगों की झुग्गियां थी उनका कहना है कि कोई नोटिस जारी नहीं किया गया. उनका सरकार पर आरोप है कि उनका घर तो उजाड़ दिया गया लेकिन रहने के लिए किसी दूसरी जगह की व्यवस्था नहीं की गयी है .
उधर, नगर निगम का कहना है कि “इन लोगों ने इस ज़मीन पर बहुत लम्बे अर्से से कब्ज़ा कर रखा था और न्यायालय ने इन्हे हटाने का निर्देश दिया था और उसी कड़ी में इन झुग्गियों को नीलम-बाटा से हटाया गया है. और जहाँ तक पहले नोटिस जारी करने की बात है तो, इन्हे पहले भी कहा गया था ज़मीन खाली करने को लेकिन इन्होने नहीं की ।

Print Friendly, PDF & Email