April 27, 2024

अपनी मांगी को लेकर नगरपालिका कर्मचारी संघ मिले निगमायुक्त से

Faridabad/Alive News : निगम के कर्मचारी अपनी जायज मांगों का लेकर पिछले 5, 6 दिनों से अपनी मांगों को लेकर आन्दोलनरत है तथा ड्राईवर यूनियन पिछले 4 दिनों से अपनी डी.सी. रेट की मांग को लेकर हडताल पर है। लेकिन हास्यपद बात यह है कि निगमायुक्त को अधिकारियों ने इस संबन्ध में कोई जानकारी नही दी। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने निगमायुक्त से मुलाकात कर जानकारी दी तो निगमायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुये तुरन्त अतिरिक्त निगम आयुक्त को आदेश जारी करते हुये कहा कि सांय 4 बजे यूनियन नेताओं के साथ बातचीत कर कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करें। पूर्व की भांति आज भी निगम कर्मचारियों ने भोजन अवकाश के समय निगम मुख्यालय पर एकत्रित हो सफाई कर्मचारी यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नन्द ढकोलिया की अध्यक्षता में विशाल विरोध सभा का आयोजन किया। अब यह कर्मचारी कल शनिवार को विपुल गोयल केबिनेट मंत्री हरियाणा सरकार को ज्ञापन सौंपगे।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुये नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने हरियाणा सरकार को दलित एवम् कर्मचारी विरोधी करार देते हुये कहा कि चाईना कि ईकोग्रीन कम्पनी को फरीदाबाद व गुरुग्राम में घर-घर से कुडा उठाने का ठेका देते समय प्राईवेट तौर पर सफाई का कार्य करते हुये वालमिकी बिरादरी के हजारों परिवारों को बेरोजगार कर दिया है वहीं ईकोग्रीन कम्पनी श्रम कानूनो एवम् हरियाणा सरकार की हिदायतों की परिपालना नही कर रही है वहीं पहले से कार्यरत ड्राईवरों, मशीन आपॅरेटरों, गार्डो, जयूनियर ईन्जीनियरों, की नौकरी जाने की स्थिति बन गई है। संघ इसका डट कर विरोध करेगा जब तक बेरोजगार वालमिकियों के परिवारों को वैकल्पिक रोजगार की व्यस्था नही कि जाती तब तक आन्दोलन जारी रखेगी।

सभा में कर्मी नेता नानकचंद खैरालिया, सोमपाल झिंझोटिया, सतपाल मेंढवाल, रघुवीर चौटाला, देवेन्द्र मंझावली, बल्लू चिंण्डालिया, प्रेमपाल, सुमित चिण्डालिया, अशोक, संजय, राजू मंढोतिया, कृष्ण चिण्डालिया, महेन्द्र कुड़िया, धर्म सिंह मुल्ला, राजबीर चिण्डालिया, विरेन्द्र भंडारी, महिला नेता माया, ज्ञानवती, शंकुतला, कमलेश, ममता, बृजवती सहित सैकड़ों कर्मचारी शामिल थे।