March 29, 2024

जापान में खुलने जा रहा नेकेड रेस्तरां, जाने किस की एंट्री है बैन

जापान में नेकेड रेस्तरां खुलने जा रहा है. अगले महीने खुलने जा रहे इस रेस्तरां में एंट्री के कई नियम हैं. यहां ज्यादा मोटे लोगों को जाने की इजाजत नहीं होगी. इसके अलावा यहां एंट्री करने से लेकर खाना भी बिना कपड़ों के ही खाना होगा.

ये रेस्तरां 29 जुलाई को टोक्यो में खुलने जा रहा है. मोटापे के अलावा अगर आने वाले मेहमानों के शरीर पर टैटू है तो उन्हें भी इसमें एंट्री नहीं मिलेगी. इसके अलावा रेस्तरां में सिर्फ 18 से 60 साल की उम्र के बीच के ग्राहकों को प्रवेश दिया जाएगा.

19

मोटे लोगों को प्रवेश नहीं
रेस्तरां की वेबसाइट पर दी गई नियमों की लिस्ट के मुताबिक, ‘अगर आपका वजन आपके कद के औसत वजन की तुलना में 15 किलो या उससे ज्यादा है, तो हम आपसे रिजर्वेशन कराने में परहेज बरतने के लिए कहेंगे.’ लिस्ट में यह भी लिखा गया है कि अगर आप दिखने में ज्यादा वजनी लगे, तो आपका वजन नापा भी जा सकता है.

मोबाइल फोन बंद करने होंगे
नियमों के अनुसार सभी प्रकार का भुगतान एडवांस में ऑनलाइन बुकिंग के जरिए होगा. इसके साथ ही मेहमान छूकर या बात करके दूसरे मेहमानों के लिए परेशानी पैदा न करें. जिन मेहमानों को प्रवेश दिया जाएगा, उनसे अपने मोबाइल फोन और कैमरों को मेज पर बने बॉक्स में ही बंद कर देने के लिए कहा जाएगा.

Sun reporter Jacob Lewis pictured at the Naked Restaurant, London - 10 June 2016, photographed by Oliver Dixon

…इतना करना पड़ेगा खर्चा
मेहमानों को टिकटों के लिए लगभग 80,000 येन (750 अमेरिकी डॉलर) खर्च करने होंगे, जिनके तहत वे जी-स्ट्रिंग पहने गठीले वेटरों द्वारा परोसा गया भोजन कर सकेंगे, और पुरुष मॉडलों का डांस शो भी देख सकेंगे. बिना डांस शो के भोजन करने के लिए भी मेहमानों को कम से कम 14,000 से 28,000 येन खर्च करने होंगे, जो आपके भोजन की पसंद पर निर्भर करेगा.