वार्ड न.-7 के लोग मूलभूत समस्याओं से परेशान, विधायक को ज्ञापन सौंपा 

Faridabad/Alive News
वार्ड न.-7 नंगला रोड सुंदर कालोनी के निवासियों ने विधायक नगेन्द्र भडाना को विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर सुंदर कालोनीवासी ने नगेन्द्र भडाना को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि हम लोग पिछले कई महीनों से विकास के लिए तरस रहे है। क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है जिससे हम लोगो को खासी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली, पानी, सडके, सीवर जाम की समस्या ने विकराल रूप धारण किया हुआ है। सीवर जाम व टूटी नालियों की वजह से यहां के निवासियों का जीना दुर्भर हो रहा है वही इस गंदगी से बीमारियों व महामारी फैलने का डर बना हुआ है। उन्होंने बताया कि सीवर जाम की वजह से जहां नालियां ओवरफ्लो हो रही है वही, अब यह नालियों व सीवर का पानी लोगों के घरों तक पहुंच गया है। इसीलिए हमारी आपसे मांग है कि सुंदर कालोनी में नालियों और गलियों को पक्का किया जाये और पूरी सुंदर कालोनी में जल्द से जल्द सीवर लाईन की व्यवस्था की जाये इसके साथ-साथ आबादी के हिसाब से कालोनी में टयूबवैल व गलियों में लाईट की व्यवस्था की जाये व बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए ट्रांसफारमर लगवाए जाये।

इस मौके पर छठ सेवा समिति से आनंद, संतोष जयसवाल, टिंकू जयसवाल व बाबा दीप सिंह जनहित सेवा समिति से अजय कुमार, आदेश कुमार, इन्द्रजीत सिंह, अशोक कुमार, लेखराज पांचाल, सुंदर कालोनी निवासी तेजपाल जाधव, महावीर, कप्तान, भूरा, कमल, ब्रहमपाल, दिनेश ने कहा कि क्षेत्र में जलभराव की वजह से जहां वाहनों का आना जाना दूर्भर है वही पैदल चलना भी अब पूरी तरह से ना के बराबर हो गया है इसलिए यहां से पानी निकासी की व्यवस्था जल्द से जल्द की जाये। लोगो ने विधायक से मांग पत्र में कहा कि सफाई कर्मियों के पास सफाई करने के साधन नहीं है, पूरे वार्ड में सिर्फ तीन सफाई कर्मचारी है जो सफाई का काम करते है. जबकि सीवरेज मैन वार्ड में एक भी नहीं है. सबसे पहले वार्ड में सीवरेज सफाई के लिए कर्मियों की नियुक्ति की जाये।

इसके अलावा 50 कूडा करकट उठाने वाले रिक्सा उपलब्ध करवाये जाये और कालोनियों मे एमसीएफ द्वारा डस्टबीन रखवाये जाये तथा इसके साथ-साथ विधायक को अपना कार्यालय 60 फुट रोड पर खोलने का आग्रह किया ताकि क्षेत्रवासी अपनी समस्याओं रख सके।
सुंदर कालोनी की गली न.-5 में टयूबवैल लगवाया जाये जिससे वहां रहने वाले लोगों की पानी की समस्या कई गुना कम हो जायेगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पार्को का निर्माण करवाया जाये और जल निकासी की व्यवस्था सुदृढ की जाये यह समस्या पूरी तरह से विकराल रूप धारण कर चुकी है। पूर्वांचल निवासियों की काफी तादात है इसीलिए इस क्षेत्र में छठ-घाट का भी निर्माण करवाया जाये ताकि पूर्वांचल समाज की आस्था बनी रहे। आये हुए प्रतिनिधिमंडल की समस्याओं को सुनकर विधायक नगेन्द्र भडाना ने कहा कि आपकी समस्याओं को समय रहते पूरा कर दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा इस क्षेत्र के विकास के लिए जो ग्रांट मिली है उस ग्रांट के तहत विकास कार्य जल्द से जल्द करवा दिये जायेंगे जनता के विश्वास और प्यार को कम नहीं होने दिया जायेगा इसका मैं आप सभी को वादा करता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि एयरफोर्स के 100 मीटर दायरे में विकास कार्यो की पाबंदी को भी वह जल्द ही रक्षामंत्री से मिलकर खुलवायेंगे। इस मौके पर लल्लन साहनी, दीनानाथ गौड, परशुराम वर्मा, संतोष, विवेक, ममता, बबली, कमलेश, बाला, सुनील यादव, रविन्द्र, नरेन्द्र, उषा, दिनेश, धर्मपाल, मलखान, बण्टी, नौशाद खान आदि सैकडों क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here