April 24, 2024

सेक्टर-21बी के पार्क में भी गाया जाएगा राष्ट्रगान

Faridabad/Alive News : गांव भनकपुर में सुबह-शाम राष्ट्रगान की सराहनीय पहल के बाद अब शहरी क्षेत्रों में भी राष्ट्रगान के प्रति लोगों का उत्साह बढऩे लगा है। इसी कड़ी में सेक्टर-21बी के पार्क में सैर करने वाले लोगों ने भी सुबह सवेरे राष्ट्रगान गाने का निर्णय लिया है। पार्क में प्रतिदिन सैर, योगा एवं प्राणायाम के लिए आने वाले लोग जहां पहले वंदे मातरम किया करते थे वहीं अब उन्होंने राष्ट्रगान को गाने की भी शुरुआत की है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजीव जेटली का कहना है कि वंदे मातरम और राष्ट्रगान देश के सम्मान से जुड़े हुए है, धर्म कभी देश से बड़ा नहीं होता और जो लोग धर्म को देश से बड़ा मानते है, उन्हें समझना चाहिए कि वह जिस देश में रहते है, उस देश की वंदना करनी चाहिए। जो धर्म देश से ऊंचा होता है, उस देश का संविधान कैसा होगा, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

जेटली ने कहा कि सेक्टर-21बी स्थित जीवा पार्क से इसकी शुरुआत की गई और आने वाले दिनों में दूसरे पार्काे में भी इसे लागू किया जाएगा। वहीं रेजिडेंट वेलफेयर एसो. सेक्टर-21बी के प्रधान नवीन सूद का कहना है कि वंदे मातरम गाने से सुबह-सुबह देश के प्रति आस्था उजागर होती है।

किसी भी सरकारी कार्यक्रम की बजाए कहीं भी जाकर देश के प्रति अपनी अभिव्यक्ति प्रकट की जा सकती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान हमारी भावनाओं से जुड़ा हुआ है और इससे हमारी युवा पीढ़ी भी देश के प्रति प्रेरित होगी। गौरतलब है कि गांव भनकपुर में गत दिवस ही सुबह शाम राष्ट्रगान गाए जाने की शुरुआत हुई है। जिसके बाद पूरे फरीदाबाद सहित हरियाणा में इसकी चर्चा जोरों पर है।